- लखनऊ से लौट रहे इंटर के छात्र की मौत, पशुपालन विभाग में तैनात कर्मचारी, अज्ञात महिला की मौत

- बेटे की मौत के बाद घर चला रहे अधेड़ की मौत से परिवार का छिना सहारा

UNNAO: रविवार का दिन शहर में सड़क दुर्घटनाओं का दिन साबित हुआ। कोतवाली और आसीवन थाना क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर हुई मार्ग दुर्घटनाओं में एक अज्ञात महिला सहित चार लोगों की जान चली गई। किसी के घर का चिराग बुझा तो किसी के घर का सहारा छिन गया। अपनों को खोने के गम में डूबे घर वालों का बुरा हाल था। चीख-पुकार और आंसुओं की धार के आगे हर चश्मदीद भावुक दिखा। जानलेवा हादसों के अलावा कई जगह मार्ग दुर्घटनाओं में लोग जख्मी हुए।

पहली घटना:

लखनऊ-कानपुर राजमार्ग पर शहर कोतवाली क्षेत्र में दही चौकी के पास लखनऊ से कानपुर की तरफ जा रहा एक ट्रक आगे चल रहे एक ट्रक में पीछे से जा टकराया। ट्रक में सवार एक छात्र की मौत हो गई। मरने वाला युवक विजयनगर कानपुर निवासी रमेश चंद्र मिश्र का 20 वर्षीय पुत्र बब्लू मिश्र था। बब्लू लखनऊ में अपने चाचा के घर गया था। रविवार सुबह वह ट्रक में सवार होकर वापस कानपुर लौट रहा था। तभी वह जिस ट्रक में सवार था, वह ट्रक दही चौकी आद्योगिक क्षेत्र के पास आगे चल रहे ट्रक से टकरा गया। बब्लू दोनों ट्रकों के बीच फंस गया। मौके पर पहुंची पुलिस उसे ट्रक से निकाल कर जिला अस्पताल ले गई जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। मृतक के बड़े भाई मयंक ने बताया कि एडमीशन के संबंध में बात करने बब्लू चाचा के पास गया था। वापस लौटते समय हादसा हो गया।

दूसरी घटना:

गांव ¨सगरोसी निवासी 48 वर्षीय राधेश्याम गुप्ता अपने सात वर्षीय पौत्र गुलाब को लेकर बाइक से किसी काम से करोवन गया था। वापस लौटते वक्त कानपुर-उन्नाव मार्ग पर करोवन मोड़ के पास टेंपो ने बाइक में टक्कर मार दी जिससे राधेश्याम और उनका पौत्र दोनों घायल हो गए। घायल हालत में दोनों को जिला अस्पताल ले गए जहां पर राधेश्याम को मृत घोषित कर दिया गया। पौत्र गुलाब भर्ती है। परिजनों से जानकारी मिली कि करीब तीन साल पहले राधेश्याम के बेटे श्यामजी की सफीपुर हरदोई मार्ग पर दुर्घटना में मौत हो गई थी। इसके बाद राधेश्याम कुंदन रोड के पास चाय की दुकान के सहारे किसी तरह विधवा बहू और पौत्र का पालन पोषण कर रहा था। पहले पिता फिर बाबा का सहारा छिन जाने से बेहाल गुलाब अपनी चोट का दर्द भूल बाबा का शव देख रोता बिलखता रहा। गुलाब की मां का भी रो-रो कर बुरा हाल था।

तीसरी घटना:

पशुपालन विभाग में तैनात बैरी सादिकपुर निवासी 46 वर्षीय कृष्णशंकर तिवारी शुक्रवार को ड्यूटी कर राजबहादुर सिंह के साथ बाइक से वापस बांगरमऊ लौट रहा था। बांगरमऊ मियागंज मार्ग पर जसुआपुर और आसीवन के बीच डीसीएम ने बाइक में टक्कर मार दी जिससे बाइक सवार कृष्णशंकर तिवारी की मौत हो गई। उसके साथ लौट रहा राजबहादुर गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल राजबहादुर को मियागंज सीएचसी से ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया।

चौथी घटना:

लखनऊ-कानपुर राजमार्ग पर दही पुलिस चौकी क्षेत्र में रोडवेज वर्कशॉप के सामने शनिवार मध्यरात किसी वाहन ने एक 50 वर्षीय अज्ञात महिला को रौंद दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि मृतका मानसिक रूप से विक्षिप्त प्रतीत हो रही है। क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि वह काफी दिनों से औद्योगिक क्षेत्र में घूमती देखी जा रही थी।

चलता रहा दुर्घटनाओं का सिलसिला

बड़ी दुर्घटनाओं के अलावा कई जगह मार्ग दुर्घटनाओं में लोग घायल हुए। 40 वर्षीय सुरेश बाइक से पुरवा गए थे। वापस लौटते समय नयाखेड़ा के पास किसी अज्ञात वाहन ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। राहगीरों ने फौरन उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया।