- सड़क हादसों में दो लोगों की मौत

- उसरैना में बेकाबू ट्रक हाईवे कर्मी को कुचलकर निकला

- दस टायरा ट्रक ने पैदल सड़क पार कर रहे वृद्ध को रौंदा

FATEHPUR:

अलग-अलग थानाक्षेत्रों में बेलगाम रफ्तार की वजह से खूनी हुए ट्रकों के पहियों ने एक प्राइवेट हाईवे कर्मी समेत दो लोगों को कुचल दिया। हादसे की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। इलाकाई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेजा है।

रोड के किनारे खड़ा था

कानपुर नगर के पनौरी गांव थाना नरवल निवासी 19 वर्षीय सूरज सिंह पुत्र जितेंद्र सिंह का करीब डेढ़ माह पूर्व एनएचएआई में प्राइवेट मेंटीनेंस का काम करने के लिए चयन हुआ था। तबसे वह हाईवे अफसरों की बोलेरो गाड़ी चलाता था और मेंटीनेंस का काम देखता था। गुरुवार को रात वह एक ढाबा में कर्मचारियों के साथ खाना खाकर उसरैना में सड़क के किनारे खड़ा था। तभी विपरीत दिशा से तेज रफ्तार में आ रहा ट्रक उसे कुचलते हुए निकल गया। आनन-फानन में सूरज सिंह को हाईवे कर्मचारी सदर अस्पताल लेकर गए, जहां उसे डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया। हादसे की खबर पाकर मृतक की मां गुड्डो देवी, भाई अजय सिंह, विजय पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे और शव देखकर रो-रोकर बेहाल हो गए। जिन्हें नाते रिश्तेदार ढांढस बंधाते रहे। बताते हैं कि हाईवे बोलेरो गाड़ी के दूसरे चालक को मृतक के आक्रोशित तीमारदारों ने यह कहकर पीट दिया कि उसी की लापरवाही से सूरज को ट्रक कुचलकर निकल गया। हालांकि परिजन कुछ बताने से इंकार करते रहे।

भतीजे के घर जा रहे थे

वहीं खागा कस्बा के चौक सरांय निवासी 60 वर्षीय निसार अहमद शुक्रवार को सुबह करीब साढ़े 10 बजे घर से निकलकर पैदल गांधी पार्क अपने भतीजे मो। इस्लाम के घर खाना खाने जा रहे थे। गांधी पार्क चौराहे के पास पहुंचते ही विपरीत दिशा से तेज रफ्तार में आ रहे दस टायरा ट्रक ने उन्हें कुचल दिया, जिससे निसार अहमद की मौके पर ही मौत हो गई। उधर, ट्रक चालक गाड़ी छोड़कर फरार हो गया। हादसे को देखने के लिए भीड़ लग गई, लेकिन उसी बीच खबर पाकर कोतवाल श्रीप्रकाश यादव, मझिलगांव व महिचा चौकी इंचार्ज मय फोर्स मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम हाउस भिजवाया, जिससे जाम नहीं लग सका। खागा कोतवाल का कहना था कि ट्रक को पकड़ लिया गया है, लेकिन चालक फरार हो गया। मुकदमा दर्ज करके उचित कार्रवाई की जा रही है।