RANCHI : कांटाटोली चौक के पास सिटी बस में बैठे दो पॉकेटमारों को शक की बेसिस पर लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पकड़े गए पॉकेटमारों में ¨हदपीढ़ी नाला रोड निवासी मो रेहान अंसारी और नदी ग्राउंड निवासी नसीम अंसारी शामिल हैं। इन दोनों से पूछताछ कर रही पुलिस को उम्मीद है कि पॉकेटमारों के गैंग का खुलासा करने में मदद मिलेगी। इधर, उन दोनों के खिलाफ प्रेम खरवार ने मामला दर्ज कराया है।

ऐसे दबोचे गए

दोनों पॉकेटमार बहू बाजार चौक पर कांटाटोली चौक की ओर जाने वाली सिटी बस में बैठे हुए थे। इस दौैरान एक पॉकेटमार ने एक फेरी वाले के मोबाइल पर हाथ साफ कर दिया तो दूसरे ने पर्स को गायब कर दिया। जब सिटी बस कांटाटोली चौक पहुंची तो दोनों पॉकेटमार उतर गए। इस दौरान उन दोनों की एक्टिविटीज को देख्र फेरी वाले को शक हुआ। उसने शोर मचाना शुरू कर दिया। ऐसे में स्थानीय लोगों ने खदेड़कर दोनों को पकड़कर ट्रैफिक पोस्ट पर मौजूद ट्रैफिक जोनल पदाधिकारी देवेंद्र कुमार के हवाले कर दिया। ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने दोनों को लोअर बाजार थाने भेज दिया। पूछताछ में दोनों ने बताया कि मौके से उनका एक साथी अमीन भाग निकला।

गैंग बनाकर करते हैं पॉकेटमारी

थाने में पूछताछ के दौैरान दोनों ने पुलिस को बताया कि वे गैंग बनाकर सिटी बसों में बैठे लोगों की जेब काटते हैं। गैंग में दर्जन भर से ज्यादा युवक शामिल हैं। इनमें कुछ पॉकेटमार रेलवे स्टेशन पर लोगों की रेकी कर पॉकेटमारी करते हैं। उन्होंने बताया कि नवंबर माह में जमशेदपुर टाटानगर में पदस्थापित हवलदार प्रदीप कुमार विश्वकर्मा के पाकेट से 40 हजार रुपये चुरा लिए थे। दो दिन पहले भी एक छात्रा के बैग से पर्स चुरा लिया था, जिसमें मोबाइल और दो हजार रुपए रखे थे।