मॉस्को (रॉयटर्स)। रूस के मुस्लिम बहुसंख्यक क्षेत्र दागेस्तान में दो पुलिसकर्मियों की गोली मारकर ह्त्या कर दी गई है। पुलिस के प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया कि उस इलाके में उनपर अज्ञात हमलवारों ने हमला तब किया जब वह गश्त पर निकले थे। प्रवक्ता ने कहा कि जब बंदूकधारियों ने कार से पुलिस की गाड़ी पर हमला किया तब एक की मौत मौके पर ही हो गई थी जबकि दूसरे की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हुई। हालांकि अभी तक हमलावरों की संख्या का पता नहीं चल पाया है।

आए दिन होते हैं हमले
बता दें कि दागेस्तान, रूस में काकेशस चेचेन्‍या की सीमा पर है, जहां 1991 के बाद से मॉस्‍को ने अलगाववादियों व कट्टरपंथी धार्मिक समुदाय के खिलाफ दो युद्ध का नेतृत्‍व किया और जिसके बाद बड़ी संख्या में लोग इस्‍लामिक स्‍टेट में शामिल हो गए। यहां सुरक्षा बलों को आए दिन आतंकवादी हिंसा का सामना करना पड़ता है। इससे पहले फरवरी में, एक आदमी ने दागेस्तान में चर्च से निकलती हुई भीड़ पर अंधाधुंध गोलियां चलाईं थी, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई और कम से कम पांच अन्य लोग घायल हो गए थे।

मरने वालों में सभी महिलाएं थीं
इस हमले के तुरंत बाद सुरक्षा बलों ने हमलावर को मार गिराया। पुलिस ने उस वक्त बताया था कि हमलावर के पास से राइफल, गोलियां और एक चाकू बरामद किया गया है। खास बात यह रही कि इस हमले में मारी गईं सभी पीड़ित महिलाएं थीं।

हेलिंसकी के बाद अब व्हाइट हाउस में होगी ट्रंप और पुतिन की मुलाकत, रूस चर्चा के लिए तैयार

राष्ट्रपति चुनाव में रूसी दखल के अपने बयान से पलते ट्रंप, कहा गलतफहमी के चलते हुआ ऐसा

International News inextlive from World News Desk