- दानापुर के वरीय मंडल संरक्षा अधिकारी करेंगे टीम के साथ जांच

PATNA: दानापुर रेलमंडल के मोकामा स्टेशन पर शुक्रवार की शाम को एक ही ट्रैक पर दो ट्रेनें आ जाने के मामले में ड्यूटी पर तैनात स्टेशन मास्टर त्रिशूल साव और दानापुर के कंट्रोलर को निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच के लिए दानापुर के वरीय मंडल संरक्षा अधिकारी की अगुवाई में टीम गठित की गई है। दानापुर रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी संजय प्रसाद ने यह जानकारी दी।

विदित हो कि शुक्रवार को मोकामा स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या-3 पर शाम को जयनगर-राजेंद्रनगर एक्सप्रेस खड़ी थी। इसी दौरान जयनगर से चलकर आनंदविहार जाने वाली (12569 अप ) गरीब रथ के आने की सूचना प्रसारित कर दी गई। ट्रेन जब होम सिग्नल पार कर गई तो लोको पायलट को इस बात आभास हुआ कि प्लेटफॉर्म 3 पर पूर्व से ही कोई ट्रेन खड़ी है। चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गरीब रथ को 50 गज की दूरी पर रोक दिया जिससे हादसा टल गया।

मोकामा के स्टेशन प्रबंधक कुमार उमेश शंकर ने कहा कि कंट्रोल से आदेश मिला कि राजेंद्रनगर एक्सप्रेस को रोककर गरीब रथ को निकालें, जबकि जयनगर-गरीबरथ का मोकामा में ठहराव है। स्टेशन मास्टर ने दिन का ध्यान रखे बिना उक्त ट्रेन को भागलपुर आनंदविहार गरीब रथ समझकर थ्रू सिग्नल दे दिया, जबकि भागलपुर गरीब रथ के परिचालन का दिन शुक्रवार है ही नहीं।