- डीआईओएस ने शुक्रवार को एक बार फिर पकड़ा फर्जी रजिस्ट्रेशन का खेल

- एकता विद्यालय और प्रॉमिनेंट कॉलेज ने कराया फर्जी रजिस्ट्रेशन

LUCKNOW :

राजधानी में यूपी बोर्ड एग्जाम के लिए फर्जी तरीके से रजिस्ट्रेशन के मामले में दो और स्कूल फंस गए। इन स्कूलों ने भी अपने स्टूडेंट्स के इंटर के एग्जाम फार्म दूसरे विद्यालय से भरवाए। जांच के दौरान यह खुद स्टूडेंट्स ने लिखित रूप से दिया है., जिसके बाद शुक्रवार को डीआईओएस डॉ। मुकेश कुमार सिंह ने इन दोनों स्कूलों को भी नोटिस जारी करते हुए तीन दिन में स्पष्टीकरण के साथ मान्यता संबंधी दस्तावेज देने के निर्देश दिए हैं।

लगातार खुल रहा खेल

गौरतलब है कि बीते बुधवार को यूपी बोर्ड परीक्षा के दौरान रामाधीन सिंह इंटर कॉलेज में दो दर्जन से ज्यादा ऐसे परीक्षार्थी पकड़े गए थे जिनके परीक्षा फार्म डॉ। वीरेंद्र प्रताप इंटर कॉलेज से भरवाए गए और उन्होंने पढ़ाई हर्ष दीप कॉन्वेंट पब्लिक स्कूल से की थी। इसके बाद शुरू हुई जांच में गुरुवार को डॉ। बीवीआर मेमोरियल कल्याणपुर का भी मामला सामने आया। जहां से छात्रों ने पढ़ाई की। लेकिन इनके रजिस्ट्रेशन कार्ड पर विद्यालय का नाम डॉ। बीवीआई कॉलेज मिश्रपुर पाया गया। इसी दिशा में जांच आगे बढ़ी तो शुक्रवार को दो अन्य स्कूलों के भी नाम सामने आए।

एकता विद्यालय और प्रॉमिनेंट कॉलेज को नोटिस डीआईओएस डॉ। मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि जांच में दो और ऐसे स्कूलों के नाम सामने आए हैं जिन्होंने अपने स्टूडेंट्स के रजिस्ट्रेशन दूसरे स्कूल से कराए। इनमें एकता विद्यालय इंटर कॉलेज रसूलपुर और प्रॉमिनेंट पब्लिक स्कूल सरौसा शामिल है।