- गोरखपुर एसटीएफ ने कोतवाली के तरंग क्रासिंग के पास से दबोचा

- चंदन गिरोह के हैं सक्रिय सदस्य, संतकबीर नगर के जेल ठेकेदार से मांगी थी रंगदारी

- जेल में ठेकेदार पर फायरिंग कराने का रचा था षड्यंत्र

GORAKHPUR: जेल में बंद शातिर बदमाश चंदन सिंह के नाम से रंगदारी मांगी गई। इसके मद्देनजर एसटीएफ, क्राइम ब्रांच की टीम चंदन सिंह गैंग के गुर्गो पर शिकंजा कसने के लिए कई दिनों से खास शूटर्स की तलाश में लग गई। इनके हरकत में आते ही तरंग क्रॉसिंग के पास दो बदमाश पकड़े गए। मंगलवार की रात मिली सूचना के बाद एसटीएफ की टीम ने घेराबंदी कर तरंग क्रासिंग के पास से बदमाशों के आने का इंतजार करने में लगी रही। इसी बीच हीरो होण्डा आ रहे दो बाइक सवारों को रोकने का प्रयास किया गया, लेकिन वह भागने लगे। एसटीएफ टीम ने दोनों को मौके से गिरफ्तार कर लिया। तलाशी में दोनों के असलहा और मोबाइल बरामद किया गया।

ठेकेदार से मांगी थी रंगदारी

पिछले दिनों संतकबीर नगर में निर्माणाधीन जेल के ठेकेदार से कुख्यात अपराधी चंदन सिंह के नाम पर रंगदारी मांगी जा रही थी। इसकी शिकायत पर मुकदमा दर्ज हुआ। मामले में 2 फरवरी को टीम ने अभियुक्त अजीत सिंह व दीपक पाल को गिरफ्तार कर लिया। इससे क्षुब्ध चंदन सिंह ने निर्माणाधीन जेल के ठेकेदार को मारने का षड्यंत्र रचा। इसके लिए बदमाशों ने रेकी भी की। सूत्रों की मानें तो गिरफ्तारी से निर्माणाधीन जेल पर एक सनसनीखेज शूट आउट व हत्या की घटना को रोका जा सका।

नहीं बच सके बदमाश

एसटीएफ टीम को मंगलवार की रात सूचना मिली कि चंदन गिरोह के बदमाशों की गोरखपुर में सक्रियता बढ़ गई है। वह सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। 23 फरवरी की रात टीम को यह जानकारी मिली कि बदमाश गोरखपुर में ही डेरा जमाए बैठे हैं और किसी की हत्या की तैयारी में थे। यह तरंग क्रासिंग के पास किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। सूचना पर एसटीएफ फील्ड यूनिट की पूरी टीम तरंग क्रासिंग के पास लग गई। रात के करीब 10.25 बजे एक बाइक पर सवार दो युवक को आता देखकर टीम ने घेराबंदी कर उक्त दो बदमाशों को मौके से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए अनूप उर्फ मंगल सिंह और नीरज मद्धेशिया है। एसटीएफ की पूछताछ में उन्होंने कई वारदात को अंजाम देने का सच सामने आया।

गिरफ्तार अभियुक्त

अनूप उर्फ मंगल सिंह, निवासी गाय घाट महुली संतकबीर नगर

नीरज मद्धेशिया, निवासी उज्जिखोर, सहजनवां

बरामदगी

दो तमंचा, चार जिंदा कारतूस, एक बाइक, दो मोबाइल

गिरफ्तार करने वाली टीम

फील्ड यूनिट गोरखपुर के पुलिस उपाधीक्षक विकास चंद्र त्रिपाठी के नेतृत्व उप निरीक्षक अशोक कुमार सिंह, सत्य प्रकाश सिंह आदि अन्य सदस्य शामिल रहे।