हंडिया थाने में तैनात में दो सिपाही की करतूत पर एसएसपी ने की कार्रवाई

ALLAHABAD: हंडिया थाने में घूसखोरी का वीडियो वायरल होने पर तैनात दो सिपाहियों पर एसएसपी की गाज गिर गई है। एसएसपी ने गुरुवार रात पूरे प्रकरण की जांच का आदेश सीओ हंडिया को देते हुए। सिपाहियों पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी का आदेश दिया। इसके साथ ही जांच रिपोर्ट आने पर एसएसपी नितिन तिवारी द्वारा विभागीय कार्रवाई के तहत शुक्रवार को दोनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है।

गौरतलब है कि हंडिया थाने में तैनात हेड कांस्टेबिल रामनारायण सिंह व कांस्टेबिल राकेश कुमार पर पिछले काफी दिनों से स्थानीय लोगों से घूस लेने का आरोप लग रहा था। लोगों का आरोप था कि दोनों सिपाही थाने में मुंशी हैं और बिना सुविधा शुल्क लिए किसी का भी काम नहीं सुनते है और न कोई कार्यवाही करते हैं। मोबाइल गुम होने जाने, एफआईआर दर्ज करने से लेकर हर काम में वह सौ से पांच सौ रुपण् तक थाने में बैठकर खुलेआम घूस लेते थे। उनकी यह हरकत थाने में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। और अंदर से ही किसी ने उनकी यह करतूत वीडियो के जरिए वायरल कर दी।

जनता से उनके काम के एवज में सुविधा शुल्कके नाम पर हंडिया थाने में तैनात दो सिपाहियों का वीडियो वायरल हुआ है। संज्ञान में लेने के बाद सिपाहियों पर केस दर्ज कर गिरफ्तारी का आदेश दिया गया है। आगे भी ऐसा करते हुए कोई पाया जाता है। तो उसके खिलाफ और सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-नितिन तिवारी, एसएसपी