खरखौदा : समीर व दुष्यंत बचपन से जिगरी दोस्त थे। दोनों साथ पढ़ने जाते और साथ ही आते थे। गांव में उनकी दोस्ती की मिसाल थी। दोनों गरीब व अमीर होने के बाद भी एक दूसरे के दर्द में शरीक होते थे। मौत भी आई तो दोनों को साथ ले गई। यही वजह रही कि दोनों की मौत के बाद जाम व हंगामा करने वालों में हिंदू व मुस्लिम था। वेस्ट यूपी भले ही साम्प्रदायिक आग में चल रहा है, वहीं दोनों संप्रदाय की भीड़ साथ-साथ मिलकर पुलिस दो-दो हाथ कर रही थी। धर्मस्थल से हुए एक एनाउंस कर दोनों संप्रदाय के हजारों लोग सड़क पर उतर आए। उस वक्त वे सभी धार्मिक द्वेष भावना भूल गए और पुलिस से दो-दो हाथ किए।

पहाड़ बनकर टूटा हादसा

हादसे के शिकार हुए समीर की मां नफीसा के लिए पहाड़ बनकर टूटा। आठ साल पूर्व उसके पति नूर हसन की मकान गिरने से मौत हो गई थी। नफीसा ने सब्जी बेचकर एकलौते बेटे समीर लालन-पालन किया। मां को आराम देने के लिए समीर पढ़ाई के साथ सरल हॉस्पिटल में पार्ट टाइम जॉब करता था। ताकि घर का खर्च चल सके और उसकी मां के कुछ आराम मिल सके। अब बेटा जवान हो चुका था इसलिए उसके उम्मीद थी कि वह बुढ़ापे की लाठी बनेगा। मगर कुदरत के कहर ने उसकी लाठी के हमेशा के लिए छीन लिया।

तो मच जाती तबाही

तोड़फोड़ के वक्त पीएसी वाहिनी के सामने तेल से भरा टैंकर खड़ा था। उस वक्त भीड़ ने तोड़फोड़ करते हुए उसमें आग लगाने का प्रयास किया। हालांकि वह कामयाब नहीं हो सकी। अगर कैंटर में आग लग जाती तो क्षेत्र में तबाही मच जाती।

'तमाशबीन' की भूमिका में दिखे सीडीओ

प्रशासन अफसर भी हीलाहवाली में रहे। लेटलतीफी के बाद सीडीओ नवनीत चहल मौके पर पहुंच गए। मगर वह अराजक भीड़ व पुलिस में भिड़त चल रही थी और सीडीओ चौकी के पास पेड़ नीचे छांव में तमाशबीन के तरह खड़े नजर आए। इतना ही नहीं मुआवजे की मांग को लेकर भी लोगों में आक्रोश था, लेकिन कोई प्रशासनिक अफसर मौके पर नहीं पहुंच पाया।

09.08.14 : किठौर के रोज गार्डन के पास शुक्रवार सुबह टाटा 407 ने बाइक सवार युवक को कुचल दिया था। युवक की मौत के बाद गढ़ रोड पर लोगों ने जाम लगाकर हंगामा किया था।

04.07.14 : कंकरखेड़ा बाईपास पर कांवडि़यों से भरी डीसीएम सामने से आ रहे ट्रक से टकराने के बाद पलट गई। कई कांवडि़यों को पुलिस की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस की खराब व्यवस्था के बाद लोगों ने जमकर हंगामा किया था।

23.06.14 : बाउंड्री रोड पर लालकुर्ती एक्सचेंज के पास रोडवेज की बस ने किशोर को कुचल दिया था, जिसके बाद लोगों ने जमकर हंगामा कर दिया था, चालक की जमकर पिटाई की थी

09.06.14 : मोदीपुरम नेशनल हाइवे स्थित सिवाया गांव में ट्रक ने साइकिल सवार रेलवे के सफाईकर्मी को कुचल दिया, जिससे उसकी मौत हो गई, जिसके बाद गुस्साएं लोगों ने जमकर हंगामा खड़ा कर दिया था।

11.04.14 : परतापुर थाना एरिया केडुंगरावली गांव के सामने गलत साइड से आ रहे ट्रक ने एक युवक को कुचल दिया था, जिससे पीडि़त की मौके पर ही मौत हो गई थी।