- बम के शक में महाबोधि एक्सप्रेस से उतारे गए औरंगाबाद के दो युवक

- कहा कि दिल्ली बेचने जा रहे थे सामान, जीआरपी कर रही थी पूछताछ

ALLAHABAD:

बोधगया से नई दिल्ली को जाने वाली महाबोधि एक्सप्रेस में गुरुवार को एक झोले में बैटरी व कुछ मशीनी उपकरण मिलने से हड़कंप मच गया। बम की आशंका को देखते हुए बैटरी व मशीनों को एस थ्री कोच से दिल्ली लेकर जा रहे दो युवकों को जंक्शन पर उतार लिया गया। सामान की मेटल डिटेक्टर से जांच की गई। एक्सप्लोसिव एक्सप‌र्ट्स को भी बुलाया गया। दोनों युवकों से कड़ी पूछताछ की गई। युवकों का कहना था कि वह औरंगाबाद से सेकेंड हैंड सामान दिल्ली बेचने के लिए ले जा रहे थे।

औरंगाबाद से हुए थे सवार,

पकड़े गए संदिग्धों के नाम हैं मो। फैसल अहमद व शमशेर बहादुर। औरंगाबाद से ट्रेन में सवार दोनों युवकों के पास सफेद कलर के तीन बड़े झोले थे जिसमें, भारी सामान रखा था। झोले को एस तीन कोच में बर्थ के नीचे रखा गया था। ट्रेन जब यूपी की सीमा में पहुंची तो किसी की नजर बैटरी व मशीनी उपकरणों पर पड़ी। लोगों को शक हुआ कि कहीं झोलों में कोई बम तो नहीं रखा गया है। इसकी सूचना रेलवे के स्टाफ को दी गई। दोनों से पूछताछ भी हुई लेकिन कोई जवाब न मिलने पर जीआरपी व आरपीएफ को मैसेज कर दिया गया। विंध्याचल पर जैसे ही ट्रेन पहुंची, जीआरपी की टीम एस तीन कोच में पहुंच गई। दोनों को हिरासत में ले लिया गया। रात 10 बजे ट्रेन के जंक्शन पर पहुंचते ही दोनों को उतार लिया गया। दोनों को जीआरपी पुलिस स्टेशन ले जाया गया। मौके पर सीओ जीआरपी ओपी सिंह भी पहुंच गए।

बताया कि सामान बेचते हैं

ट्रेन से उतारे गए संदिग्धों का सामान के बारे में कहना था कि वह सेकेंड हैंड चीजों को दिल्ली ले जाकर बेचते हैं। बैटरी व मशीनों का इस्तेमाल किन-किन चीजों में होता है, इस बारे में दोनों से पूछताछ की गई। सामान उन्होंने कहां से और कितने रुपए में खरीदे, इस बारे में भी सवाल पूछे गए। सामान की मेटल डिटेक्टर से जांच करवाई गई व डॉग स्क्वॉयड को भी बुलाया गया। एक्सप्लोसिव की पुष्टि नहीं हुई है। जीआरपी दोनों से देर रात तक पूछताछ कर रही थी।