allahabad@inext.co.in
ALLAHABAD: घर से शनिवार को सिलाई कढ़ाई सेंटर के लिए निकली किशोरियों शाइस्ता (15) व इकरा (14) का शव रविवार को यमुना नदी में मिला. पुलिस ने दोनों का शव पोस्टमार्टम के भेजा है. देर रात तक घर नहीं लौटने पर परिजनों ने लापता का केस दर्ज कराया था.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलेगा राज
करेली एरिया के 60 फिट रोड स्थित गौस नगर निवासी शाइस्ता के पिता फैयाजुल हसन सऊदी में रहते हैं. उनकी दो बेटी और एक बेटे में शाइस्ता बड़ी थी. उसी मकान में किराए पर रहने वाले मैकेनिक मुमताज अंसारी की बड़ी बेटी इकरा पास के एक स्कूल मे कक्षां नौ की छात्रा थी. दोनों एक ही सेंटर पर सिलाई और कढ़ाई सीखती थी. बताते हैं कि शनिवार शाम करीब छह बजे दोनों घर से सिलाई कढ़ाई सेंटर के लिए निकली थीं. इसके बाद लौटकर नहीं पहुंची तो रात करीब नौ बजे परिजनों ने खोजबीन शुरू की. देर रात परिजन करेली थाने पहुंचे और तहरीर दी. पुलिस ने अपहरण की रिपोर्ट दर्ज की. किशोरियों की तलाश चल ही रही थी कि रविवार दोपहर कीडगंज थाना क्षेत्र स्थित नए पुल के नीचे यमुना में उनकी लाश मिली. किशोरियों की लाश वाट्सएप पर देख परिजन करेली थाने पहुंचे और शिनाख्त की. इंस्पेक्टर करेली अवधेश प्रताप सिंह का कहना है कि प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला लग रहा है, परिजन भी कुछ खास कारण नहीं बता पा रहे हैं.

शाइस्ता ने भेजा था आखिरी सलाम
शाइस्ता के घर से करेली पुलिस को उसका मोबाइल मिला है. पुलिस के मुताबिक मोबाइल जांच में मालूम हुआ कि शाइस्ता किसी आसिफ नामक युवक से चैट करती थी. शनिवार को उसने आसिफ नाम के युवक को वाट्सएप पर आखिरी सलाम लिखकर संदेश भेजा था. ऐसे में यह मामला खुदकशी का लग रहा है. आसिफ का मोबाइल नंबर बंद है. अब शाइस्ता घर से निकलने के बाद आसिफ से मिली थी या नहीं, यह बात उसके मिलने पर ही पता चलेगी. पुलिस का कहना है कि घरवालों ने दोनों को किसी बात पर फटकार लगाई थी, वजह क्या था कि यह नहीं बता रहे हैं.

सब्जी खरीदने गया छात्र गायब
मऊआइमा के मरखामऊ गांव में शुक्रवार को सब्जी खरीदने गया लडका लौटकर घर नही गया. परेशान परिजनो ने काफी खोज बीन की लेकिन पता नहीं चला. रविवार को थाने में गुमशुदगी की तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराई. अनिल कुमार पुत्र गुरुदीन का लडका अ¨कत उर्फ रवि उम्र 12 वर्ष शुक्रवार को गांव मे सब्जी खरीदने आया था लेकिन घर लौट कर नही गया.