एटीएस टीम ने की जबर्दस्त कार्रवाई

आतंकियों से बरामद बम किया गया निष्क्रिय

मौनी अमावस्या के लिए कराई गई मॉकड्रिल

ALLAHABAD: माघ मेला क्षेत्र में स्थित प्रशासनिक कैंप में मौनी अमावस्या पर आने वाले स्नानार्थियों की व्यवस्था की तैयारी चल रही थी कि तभी दो आतंकी प्रशासनिक कैंप में घुस आए और अंधाधुंध फायरिंग करने लगे। जानकारी मिलते ही मेला क्षेत्र में मौजूद एटीएस की टीम ने मोर्चा संभाला और करीब दस मिनट तक चले मुठभेड़ के बाद दो आतंकियों को ढेर कर दिया। कोई भी जवान हताहत नहीं हुआ। ये कोई रियल टेरेरिस्ट अटैक नहीं बल्कि मौनी अमावस्या के लिए चल रही तैयारियों के बीच कराया गया मॉक ड्रिल था।

एसएसपी के वायरलेस सेट से जारी हुआ मैसेज

शनिवार को दिन में एसएसपी केएस इमैनुएल के वायरलेस सेट से मैसेज पास हुआ। जिसमें कहा गया कि सभी सुरक्षा कर्मी एलर्ट हो जाएं और एटीएस के जवान तत्काल माघ मेला प्रशासनिक कैंप में पहुंचे। क्योंकि दो आतंकी प्रशासनिक कैंप में घुस गए हैं। उन्हें हर हाल में ढेर करना है, और जान-माल की हानी न हो इस का भी ध्यान रखना है।

डिफ्यूज किया गया बम

एसएसपी का मैसेज मिलते ही पूरी टीम एक्टिव हो गई। पूरे प्रशासनिक कैंप को चारों तरफ से घेर लिया गया। एटीएस की टीम ने ऑपरेशन शुरू करते हुए पोजिशन लिया और हाई एक्शन मूवमेंट के साथ थोड़ी देर में दो आतंकियों को ढेर कर दिया। इसी बीच एक आतंकी का बैग बरामद हुआ, जिसमें बम रखा हुआ था। बम डिस्पोजल टीम को बुलाया गया। जिसने बम को डिफ्यूज किया।