ऐसा है ये मामला  
ये वाक्‍या है जयपुर का। यहां चोरों ने एक भैंस चुराई। उसे लेकर ये चोर चंबल नदी से होकर मध्‍यप्रदेश जाने के लिए निकले। यहां इन चोरों ने चालाकी दिखाते हुए अपना मोबाइल, कपड़े, पर्स और जूते समेत पूरा सामान इस भैंस की सींग में बांध दिया। ताकि वो जब तैर कर नदी पार करे तो उनका सामान भी उसके साथ आसानी से चला जाए। यहां भैंस इन चोरों पर कैसे भारी पड़ी आइए जानें।

ऐसा बताया एएसआई ने
इस पूरे मामले को लेकर राजस्‍थान के धौलपुर जिले के ढिहौली पुलिस थाने में एएसआई व मामले की जांच में लगे शिव शंकर त्‍यागी ने बताया कि अतरोली गांव से दो चोरों ने एक भैंस चुराई। इस भैंस को चुराने के बाद दोनों आरोपियों ने चंबल नदी से मध्‍य प्रदेश तक पहुंचने का फैसला किया। अब यहां बड़ा सवाल था कि नदी को कैसे पार किया जाए। यहां इन चोरों का इंट्रेस्‍टिंग आइडिया सुनिए।

ये तरकीब निकाली चोरों ने

दोनों ने अपने दो मोबाइल, पर्स, कपड़े और जूते को प्‍लास्‍टिक की पॉलीथिन में डालकर इसे भैंस की सींग से बांध दिया। इसके बाद क्‍या आप सोच सकेंगे कि दोनों चोरों ने खुद के नदी पार करने के लिए क्‍या तरीका निकाला। दोनों चोरों ने भैंस की पूंछ पकड़ कर नदी पार करने की कोशिश की। करीब आधा किलोमीटर दूरी तयस करने के लिए वे आगे बढ़े। अब यहां हुई पहली इंट्रेस्‍टिंग बात। भैंस चंबल को पार करके अम्‍बा थाने के कुठाला गांव में पहुंच गई।

चोरों पर भारी पड़ी भैंस : चोरी के कपड़े,मोबाइल और पर्स ले पहुंची थाने

पुलिस पहुंची कुठाला गांव
इस भैंस के बारे में एएसआई ने बताया कि गांव वालों और मध्‍यप्रदेश पुलिस की सूचना के आधार पर राजस्‍थान पुलिस कुठाला गांव पहुंची। यहां पहुंचकर फिलहाल उन्‍होंने भैंस को बरामद कर लिया है। भैंस की सींग पर जो सामान बंधा था वह अम्‍बा माता थाने के टीआई और ए के खनेजा को सौंप दिया गया है। इसके बाद चुराई हुई भैंस को वापस थाने ले आया गया।

लापता हैं चोर
इसके आगे त्‍यागी ने बताया कि ग्रामीण और मध्‍यपद्रेश पुलिस की सूचना के आधार पर राजस्‍थान पुलिस मध्‍यप्रदेश के कुठाला गांव पहुंची। यहां से इन्‍होंने भैंस को बरामद किया। यहां मालूम पड़ा कि इस भैंस के मालिक ने ढिहौली थाने में बीती 23 सितंबर को भैंस चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई थी। उसपर पुलिस ने आईपीसी की धारा 379 के तहत मामला दर्ज किया था। वहीं अब भैंस के मिलने के बाद पुलिस ने उसको मालिक को सौंप दिया है। दूसरी ओर भैंस चुराने वाले चोरों की तलाश की जा रही है। वैसे चोरों को लेकर अभी इस बात का संश्‍ाय बरकरार है कि चोर चंबल की धारा में बह गए या कहीं और भाग गए।
Weird Newsinextlive fromOdd News Desk

Weird News inextlive from Odd News Desk