GORAKHPUR: बेलघाट इलाके में वाहन चेकिंग के दौरान बोलेरो सवार बदमाश पुलिस पर फायर कर भागने लगे। पुलिस टीम ने घेराबंदी कर दो बदमाशों को पकड़ लिया। जांच में उनके पास से मिली बोलेरो चोरी की निकली। तलाशी में पुलिस ने उनके पास से 303 बोर का दो तमंचा, दो कारतूस और दो खोखा बरामद किया। एसपी क्राइम आलोक शर्मा ने पुलिस लाइन में मुठभेड़ में गिरफ्तार बदमाशों का खुलासा करते हुए बताया कि दक्षिणांचल में लूट और वाहन चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए स्वाट टीम को लगाया गया था।

चेकिंग के दौरान पकड़े गए बदमाश

मंगलवार की शाम स्वाट टीम प्रभारी साथियों के साथ शंकरपुर चौराहे पर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इस बीच मुखबिर से सूचना मिली की सफेद रंग की बोलेरो से दो शातिर बदमाश शंकरपुर चौराहे की तरफ आ रहे है। सूचना को गंभीरता से लेते हुए चौराहे पर पुलिस टीम चारों तरफ फैल गई। इस बीच एक सफेद रंग की बोलेरो आती दिखाई दी। सादे कपड़े में मौजूद स्वाट टीम के प्रभारी ने गाड़ी रोकने का प्रयास किया तो उसमें बैठे एक बदमाश ने कहा कि गाड़ी मत रोकना यह पुलिस वाले हैं। वह अपने पास रखे तमंचे से फायर करते हुए भागने लगा। पुलिस टीम जवाबी कार्रवाई करते हुए घेराबंदी कर बोलेरो में सवार दोनों बदमाशों को पकड़ लिया। तलाशी में उनके पास दो तमंचा और दो कारतूस व खोखा बरामद किया। पूछताछ में उनकी पहचान खोराबार के ढोलबजवां नौवाअव्वल निवासी मुरारी पासवान और चिलुआताल के रामपुर दूबी गांव निवासी महेन्द्र पासवान के रूप में हुई। इन पर बेलघाट थाने पर हत्या की कोशिश, आर्म्स एक्ट का मुकदमा दर्ज है।

आलापुर से चुराई गई थी बोलेरो

पुलिस की जांच में बदमाशों के पास मिली बोलेरो चोरी की निकली। वह अम्बेडकरनगर के आलापुर इलाके से चोरी की गई थी। संबंधित थाने में बोलेरो चोरी का मुकदमा भी दर्ज है।