-होंडा दे रही फ्री जॉय क्लब में एंट्री

-लकी ड्रॉ में होंडा अमेज के साथ कई आकर्षक उपहार

दिवाली में चंद दिनों का फासला है। 7 नवंबर को रोशनी का यह पर्व मनाया जाएगा। इससे ठीक दो दिन पहले 5 नवंबर को धनतेरस है। ऐसे में रांची में टू व्हीलर का बाजार सज गया है। इस शुभ दिन धनतेरस को बाइक, स्कूटी आदि खरीद कर घर लाने के लिए लोगों ने बुकिंग शुरू करा दी है। वहीं ऑटोमोबाईल सेक्टर की ओर से आकर्षक उपहार भी ग्राहकों को दिए जा रहे हैं। वाहन कंपनियों को उम्मीद है कि इस बार धनतेरस को धन की वर्षा के तमाम रिकॉ‌र्ड्स तोड़ेंगे।

1999 के डाउन पेमेंट पर बाइक

सिटी के होराइजन होंडा और प्रेमसंस होंडा शो रूम में होंडा कंपनी की ओर से 1999 रुपए के डाउन पेंमेंट पर टू व्हीलर उपलब्ध हैं और आसान किश्तों पर वाहन मिल रहे हैं। धनतेरस में बाइक स्कूटी की खरीद के लिए बड़ी संख्या में एडवांस बुकिंग हो चुकी है। कंपनी की ओर से जॉय क्लब में फ्री एनरोलमेंट की सुविधा दी जा रही है, जिसमें ग्राहकों को 2100 रुपए का कैश बेनेफिट दिया जा रहा है। वहीं लकी ड्रॉ के तहत होंडा अमेज, मोबाइल, एलईडी टीवी जैसे उपहार जीतने का मौका है। राजधानी के होराइजन होंडा और प्रेमसंस होंडा में एक्सचेंज ऑफर पर भी आकर्षक छूट दी जा रही है।

एक्टिव फाइव जी की डिमांड

होंडा टू व्हीलर में सबसे ज्यादा एक्टिवा फाइव जी की डिमांड है। सबसे ज्यादा बुकिंग भी एक्टिवा फाइव जी की हुई है। कुल बाइक-स्कूटी में से करीब 60 प्रतिशत बुकिंग सिर्फ एक्टिवा फाइव जी की है। वहीं बाइक में होंडा शाइन 125 की डिमांड है।

वर्जन

पिछले साल की तुलना में दुर्गापूजा पर बाजार काफी कमजोर रहा, लेकिन धनतेरस में बाइक बाजार को अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। करीब 500 ग्राहकों ने धनतेरस के लिए बाइक और स्कूटी की अग्रिम बुकिंग कराई है। धनतेरस के अवसर पर ऑफर भी मिल रहे हैं, जिस वजह से बाजार को काफी उम्मीदें हैं।

-सचित जैन, होराइजन होंडा

इस बार सबसे ज्यादा एक्टिवा फाइव जी की डिमांड है। अब तक करीब 300 टू व्हीलर की अग्रिम बुकिंग हो चुकी है, जिसमें करीब 200 से ज्यादा एक्टिवा फाइव जी की बुकिंग हुई है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि धनतेरस के पहले करीब 600-700 टू व्हीलर की बुकिंग हो जाएगी।

- अरुण राजगढि़या, सीईओ, प्रेमसंस होंडा

दोपहिया मार्केट ने विशेष तैयारी की है। ग्राहकों को छूट के ऑफ र देकर आकर्षित किया जा रहा है। धनतेरस के लिए सप्ताह भर पहले से ही बुकिंग शुरू कर दी गई है। नई गाड़ी की खरीदारी के लिए धनतेरस को शुभ मानने की वजह से कंपनी ने तमाम तरह की छूट के अलावा गिफ्ट की घोषणा की है।

- नवीन शर्मा, जीएम, कॉस्मिक बजाज