कानपुर। क्रिकेटर्स कपल के बारे में आपने काफी सुना होगा मगर जब कपल में दोनों महिलाएं हो तो यह थोड़ा हैरान करता है। दुनिया में कई देश ऐसे हैं जहां समलैंगिक विवाह को मान्यता मिली है। न्यूजीलैंड उनमें एक है, यही वजह है कि न्यूजीलैंड की इंटरनेशनल महिला क्रिकेटर हेली जेनसन ने गुरुवार को अपनी पार्टनर निकोला के साथ शादी की। निकोला हैनकाॅक ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली हैं, दोनों बिग बैश लीग में मेलबर्न की टीम से खेलती हैं। गुरुवार को मेलबर्न स्टार्स ने अपने अफिशल टि्वटर अकाउंट पर महिला कपल की शादी की तस्वीरें शेयर की।


सामने आई शादी की तस्वीर
मेलबर्न स्टार्स ने शादी की जो फोटो शेयर की है। उसमें निकोला और जैनसन व्हाॅइट गाउन पहने हैं और एक दूसरे का हाथ पकड़े खड़ी हैं। मेलबर्न टीम ने इन दोनों को शादी की बधाई दी। बता दें निकोला हेनकाॅक एक स्टार गेंदबाज हैं और ऑस्ट्रेलिया में घरेलू क्रिकेट खेलती हैं। निकोला को अभी नेशनल टीम में खेलने का मौका नहीं मिला। मगर उनकी पार्टनर जेनसन न्यूजीलैंड के लिए सात वनडे और 20 टी-20 मैच खेल चुकी हैं।

IPL में दनादन रन बना रहे केएल राहुल को अनुष्का ले गईं थी डिनर पर, ये थी वजह

4 साल से नहीं खेला वनडे, बना दिया गया वर्ल्ड कप टीम का कप्तान


पिछले साल भी दो महिला क्रिकेटरों ने की थी शादी

निकोला और जेनसन पहली महिला कपल क्रिकेटर नहीं हैं जिन्होंने शादी की। पिछले साल साउथ अफ्रीका की दो महिला क्रिकेटर वेन निकेर्क और माॅरीजेन केप की शादी भी सुर्खियों में रही थी। वेन निकेर्क और माॅरीजेन केप का समलैंगिक विवाह उस समय चर्चा में आया था जब जुलाई 2018 में पूरी महिला साउथ अफ्रीकी टीम इन दोनों की शादी में शामिल होने गई थी। बाद में केप ने अपने अफिशल इंस्टाग्राम पर शादी की तस्वीरें जारी कर हलचल मचा दी थी। वैसे आपको बता दें वेन और केप के अलावा करेंट इंटरनेशनल खिलाड़ियों में न्यूजीलैंड की एमी सैटरथवेट और ली ताहुहू ने भी समलैंगिक शादी रचाई है।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk