RANCHI: शुक्रवार को लातेहार जिले के बालूमाथ थानाक्षेत्र में दो मवेशी व्यवसायियों की हत्या कर शव पेड़ पर टांगे जाने के खिलाफ जमकर बवाल मचा। सुबह में मजलूम अंसारी(फ्भ्) व इम्तियाज खान उर्फ छोटू खान(क्ब्) की लाश पेड़ से लटकी देख लोग आग बबूला हो गए। गुस्साए लोगों ने डबल मर्डर के खिलाफ एनएच-99 को जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे पुलिस बल पर लोगों ने पथराव कर दिया। इससे लातेहार एसडीओ कमलेश्वर नारायण, बालूमाथ एएसआई श्यामदेव मिश्रा सहित कई पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दी। क्0-क्भ् राउंड हवाई फायरिंग भी की गई। इससे प्रदर्शनकारी भाग गए। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। लातेहार एसपी अनूप बिरथरे भारी संख्या में पुलिस बल के साथ कैंप कर रहे हैं।

मवेशी ले जा रहे थे मेला

मृतकों के परिजनों के अनुसार, मजलूम अंसारी व छोटू खान उर्फ इम्तियाज खान मवेशी का बिजनेस करते थे। गुरुवार की रात करीब दो बजे दोनों कुछ मवेशी लेकर चतरा के टूटी लावा गांव में लगे मेले में जा रहे थे। रात में ही दोनों का मोबाइल स्विच ऑफ हो गया।

मुआवजे के लिए अड़े लोग

शुक्रवार की सुबह लोगों को दोनों की लाश पेड़ से लटकी दिखी। पुलिस ने आशंका जता‌ई्र है कि आपसी विवाद की वजह से इस हत्या को अंजाम दिया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। एनएच-99 को ग्रामीणों ने जाम कर दिया। इससे सड़क के दोनों ओर गाडि़यों की लाइन लग गई थी। ग्रामीण की मांग है कि मृतकों के परिजनों को नौकरी और मुआवजा देने के साथ ही हत्यारों की गिरफ्तारी पर अड़े हुए थे।

कई पुलिसकर्मी हुए जख्मी

इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस पर लोगों ने पथराव कर दिया। लातेहार के एसडीओ कमलेश्वर नारायण व बालूमाथ थाना के एएसआई श्यामदेव मिश्रा सहित कई पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया व बेकाबू भीड़ को तितर-बितर करने के लिए क्0-क्भ् राउंड हवा में गोलियां भी चलाई।