- रावतपुर चौराहे पर जारी है ट्रैफिक अराजकता

- स्टेशन के सामने यू टर्न से अक्सर लगता है जाम

kanpur@inext.co.in

KANPUR। रावतपुर चौराहा सिटी सबसे बिजी चौराहों में से एक है। यहां दिन भर भारी ट्रैफिक रहता है। इसके साथ-साथ ट्रैफिक रूल्स भी खूब टूटते हैं। हाल ही में आईजी ने रावतपुर गुटैय्या चौराहे से लेकर रावतपुर स्टेशन तक ट्रैफिक अराजकता खत्म करने के निर्देश दिए थे। लेकिन भला ट्रैफिक सिपाही कहां सुनने वाले हैं। गुटैय्या चौराहे से स्टेशन तक न तो ट्रैफिक सिपाही तो बस आराम करते दिखाई देते हैं। आराम से ट्रैफिक रूल्स टूटते हैं।

पुलिस के सामने ही टूटते हैं नियम

आई नेक्स्ट ने रावतपुर गुटैय्या चौराहे से लेकर रावतपुर स्टेशन तक रियलटी चेक किया। तो तस्वीर हैरान कर देने वाली थी। यहां पर ट्रैफिक पुलिस के सिपाहियों के सामने ही ट्रैफिक रूल्स टूटते दिखे। चौराहे को ट्रैफिक सिपाहियों ने उसके अपने हाल पर रख छोड़ा है। चौराहे पर भीषण ट्रैफिक दिख रहा था। आटो वाले और बस इन दोनों चौराहों के बीच रोड को ट्रैफिक न्यूसेंस दे रहे थे। साइड में खुदी रोड भी एक बड़ी समस्या है।

यू टर्न बना मुसीबत का सबब

स्टेशन वाले चौराहे पर आटो वालों का यू टर्न मुसीबत का सबब बना हुआ है। इस चौराहे पर आने वाले वाहन खासकर आटो यूटर्न लेते हैं। जिससे चौराहे पर अक्सर जाम लग जाता है। दरअसल गुटैय्या क्रासिंग पर ट्रैफिक पुलिस ने बेरीकेटिंग लगा दी है। जिसके चलते यहां से वाहन स्टेशन वाले चौराहे तक जाते हैं और वहां से यू टर्न लेते हैं। जिसके चलते यहां अक्सर जाम लग जाता है।

आईजी ने दिए थे निर्देश

आईजी ने हाल ही में निर्देश दिए थे कि रावतपुर गुटैय्या चौराहे से लेकर रावतपुर स्टेशन चौराहे तक ट्रैफिक अराजकता को नियंत्रित किया जाए। इन दोनों चौराहों के बीच ट्रैफिक पुलिस अपनी जिम्मेदारी निभाए। लेकिन ट्रैफिक पुलिस अपने ढर्रे को छोड़ने के लिए तैयार ही नहीं है।