POTKA: यूसिल की तूरामडीह यूरेनियम प्रोसेसिंग प्लांट में मंगलवार की अहले सुबह हुए हादसे में एक ठेका मजदूर की मौत हो गई। मजदूर की पहचान पोटका प्रखंड के तेतला पोड़ा गांव के सुखराम सरदार (23) के रूप में की गई है। जानकारी के मुताबिक काम के दौरान सुखराम कंवेयर बेल्ट में फंस गया था।

बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

सूचना मिलने पर पहुंची सुंदरनगर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया। हादसे के बाद पीडि़त परिवार ने 10 लाख रुपया मुआवजे की मांग करते हुए कंपनी गेट को जाम कर दिया। करीब दो घंटे बाद कंपनी प्रबंधन ने वार्ता के लिए बुलाया। वार्ता के लिए पीडि़त परिजन के सदस्यों के अलावा झारखंड मुक्ति मोर्चा के संजीव सरदार, अर्जून सामंत व सोमा दिग्गी समेत अन्य लोग गये। जहां प्रबंधन ने कंपनी नियम के मुताबिक एक से डेढ़ लाख रुपये देने के लिए कहा। इस कारण वार्ता विफल रहा। पीडि़त परिजनों व लोगों ने एक-दो दिन में आगे की रणनीति पर विचार करने की बात कही।

मौके पर तोड़ा दम

जानकारों की माने तो मंगलवार को ट्राईवल सोसाइटी के ठेकाकर्मी के पद पर कार्यरत सूखराम सरदार कंपनी के एक नंबर पूली के कन्वेयर बेल्ट में फंसे बोल्डर को बेल्चा से निकाल रहा था। इसी बीच चलती कन्वेयर बेल्ट में फंसकर बेल्चा के साथ वह गिर गया। जिससे उसकी मौत मौके पर ही हो गयी।