-उलमाए कराम की तकरीर से मिलेगी अहम जानकारियां

-उर्स में विभिन्न देशों से आए हैं स्टूडेंट्स

BAREILLY: आला हजरत का तीन रोजा उर्स वेडनसडे को इस्लामिया में शुरू हो गया। उर्स में देश-विदेश से जायरीन मुराद लेकर आला हजरत की मजार पर पहुंचे। वहीं नेपाल और देशभर के (तालिबे इल्म) स्टूडेंट्स भी आए हैं। मदरसे में इल्म हासिल कर रहे इन बच्चों के लिए उर्स किसी तोहफे से कम नहीं है। जहां उन्हें उलमाए कराम की तकरीर से एक से बढ़कर एक जानकारियां हासिल होंगी। दीनी मसले के अलावा समाजिक, आर्थिक मसलों पर उलमाए कराम की तकरीर से स्टूडेंट्स को सीख मिलेगी।

इल्म में इजाफा के साथ मिलती है नसीहत

उर्स में आए स्टूडेंट्स ने बताया कि उलमाए कराम की तकरीर से उन्हें बहुत फायदा मिलता है। एमपी से आए स्टूडेंट्स मो। इब्राहिम रजा ने बताया कि उर्स से इल्म में काफी इजाफा होता है। इलाहाबाद के मदरसे जामिया हबीबिया के स्टूडेंट्स सुल्तान अहमद ने बताया कि तकरीर में मिलने वाली नसीहतें पूरी जिंदगी काम अाती हैं।

हर सब्जेक्ट की किताबें उर्स में मौजूद

उर्स में शरीयत के अलावा तमाम सब्जेक्ट की किताबों के स्टॉल लगे हुए हैं। इलाहाबाद से आए शहादत अली ने बताया कि उर्स में उन्हें सभी किताबें आसानी से वाजिब दाम पर मिल जाती हैं।

आज शुरू होगी तकरीरें

उर्स में थर्सडे को फज्र सुबह की नजाम के बाद तकरीरों का दौर शुरू होगा। उर्स में हजारों की संख्या में उलमाए कराम शिरकत कर रहे हैं। दरगाह के नासिर कुरैशी ने बताया कि उलमाए कराम इस्लाम का पैगाम, नबी की सीरत, आला हजरत की जिंदगी, सुन्नी मिशन, मुसलमानों के आर्थिक, शैक्षणिक और समाजिक पिछड़ेपन पर तकरीर करेंगे।

सोनिया, राहुल ने भेजी चादर

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आला हजरत की मजार पर चढ़ाने के लिए चादर भेजी है। वेडनसडे को दोनों नेताओं ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री, संजय कपूर, प्रमोद तिवारी, नसीब पठान को चादर सौंपी है। थर्सडे को चादर आला हजरत की मजार पर चढ़ाई जाएगी। दरगाह के नासिर कुरैशी ने बताया कि सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और आप नेता अरविंद केजरीवाल की भी चादर आने की संभावना है।