- 31 मई तक जमा कर सकेंगे फीस, 1 जून तक महाविद्यालय में जमा करें हार्ड कॉपी

बरेली: आरयू ने यूजी में एडमिशन के लिए अभ्यर्थियों को रजिस्ट्रेशन के लिए एक और मौका दिया है। अब आरयू ने रजिस्ट्रेशन के लिए 30 मई तक डेट बढ़ा दी है। आरयू प्रशासन का मानना है कि रिजल्ट देरी से आया जिस कारण स्टूडेंट्स को रजिस्ट्रेशन के लिए एक और मौका दिया जाना चाहिए।

8 अप्रैल से शुरू हुए रजिस्ट्रेशन

ज्ञात हो आरयू ने इस बार इंटरमीडिएट का रिजल्ट आने से पहले ही रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 8 अप्रैल से शुरू कर दी थी, जिसकी लास्ट डेट 24 मई थी, लेकिन आरयू से संबद्ध सभी कॉलेज में यूजी की 1 लाख 15 हजार 472 सीटों के सापेक्ष सिर्फ 90 हजार करीब रजिस्ट्रेशन हुए, इसमें से 71 हजार स्टूडेंट्स ने ही फीस जमा की। ऐसे में आरयू प्रशासन को इस बार सीटों के खाली रहने का संकट आ गया। इसको लेकर आरयू ने एक बार फिर रजिस्ट्रेशन की डेट बढ़ा दी है। अब अभ्यर्थी आरयू की वेबसाइट पर 30 मई तक रजिस्ट्रेशन कराने के बाद 31 मई तक फीस जमा कर सकते हैं इसके बाद 1 जून तक फार्म की हार्ड कॉपी महाविद्यालय में जमा करने की डेट रखी है। जबकि महाविद्यालय द्वारा डाटा डाउनलोड कर मेरिट तैयार करने के लिए लास्ट डेट 9 जून रखी है।

पिछले वर्ष भी छाया था संकट

यूजी में अभ्यर्थियों के रजिस्ट्रेशन कम होने की समस्या पहली बार सामने नहीं आ रही है, पिछली बार भी आरयू की सीटों को फिल करने का संकट छाया था। इसके बाद पिछले वर्ष भी आरयू ने चार बार डेट बढ़ाई थी। तब कहीं जाकर आरयू में सीटों के सापेक्ष एडमिशन हो सके थे। इसके बाद भी कई कॉलेजेज ने तो मैरिट लिस्ट तक नहीं लगाई। बगैर मैरिट लिस्ट के ही एडमिशन किए इसके बाद भी सीटें फिल नहीं हो पाई। निजी कॉलेजेज में बड़ी संख्या में सीटें खाली रह गई थीं।