तस्करी का नेटवर्क नाभा जेल से जुड़ा
हाल ही में लुधियाना पुलिस ने इंटरनेशनल ड्रग रैकेट का खुलासा क‍िया है। इंटेलिजेंस के एआईजी हरकंवलप्रीत सिंह का कहना है कि व‍िभाग को जानकारी म‍िली थी क‍ि द‍िल्‍ली से व‍िदेशी मूल महि‍लाएं पंजाब में ड्रग सप्‍लाई तेजी से कर रही हैं। तस्करी का सारा नेटवर्क नाभा जेल से जुड़ा है। ऐसे में इध‍र इंटेलिजेंस पुल‍िस कई द‍िनों से इस पर खुफ‍िया तरीके से नजर रखे थी। ऐसे में जब हाल ही में सूचना मिली कि एक व‍िदेशी महिला हेरोइन की बड़ी खेप पंजाब के अलग अलग हिस्सों में सप्लाई करने के ल‍िए पहुंच रही है तो पुलि‍स ने जगरांव-मोगा नेशनल हाईवे पर नाकेबंदी की।

50-50 ग्राम के 30 कैप्सूल फिट थे
इस दौरान यूगांडा की रहने वाली रोस्टे नमुतेबी नाम की मह‍िला टैक्सी से जगरांव पहुंची थी। रोस्टे नमुतेबी ने बस पकड़ी और आगे जाकर बीच रास्ते में ही उतर गई। यहां पर वह क‍िसी का इंतजार कर रही थी। इस पर पुल‍िस ने उसे ह‍िरासत में ले ल‍िया और उसकी तलाशी देने को कहा। पहले तो वह तलाशी देने से इंकार कर रही थी। हालांकि पुल‍िस के सख्‍त रुख अपनाने पर उसके पास से छह मरी हुई मछलियां मिलीं। ऐसे में जब उन मछल‍ियों का पेट चीरकर देखा गया तो उनके अंदर हेरोइन के 50-50 ग्राम के 30 कैप्सूल फिट किए हुए थे। यह हेरोइन करीब 1.5 किलो थी।

पुल‍िस कर्मी यह नजारा देख हुए हैरान

पुल‍िस कर्मी यह नजारा देखकर खुद हैरान हो गए थे क्‍यों‍क‍ि मछलियों के पेट काटकर उसमें छिपाकर लाई गई हेरोइन की खेप वाला मामला पहली बार पकड़ा गया था। पूछताछ में मह‍िला ने बताया क‍ि वह हेरोइन की सप्लाई मोगा के गांव दौलावाल के रहने वाले गुरजंट सिंह को करने आई थी। रोस्टे नमुतेबी कुछ माह पहले मेडिकल वीजा पर भारत आई थी। वह दिल्ली में रह रही थी और वहीं पर नाभा जेल में बंद विदेशी तस्कर माइकल के संपर्क में रहकर काम कर रहीं है। पुल‍िस रोस्टे नमुतेबी को 5 द‍िन की र‍िमांड पर लेकर उससे इस पूरे नेटवर्क के बारे में पूछताछ कर रही है।

बाल ठाकरे की वो डांट सच‍िन को हमेशा रहेगी याद, पढ़ें बाला साहब के बारे में 10 खास बातें

National News inextlive from India News Desk