- यूइंग क्रिश्चियन कॉलेज में हुआ आयोजन, छात्र-छात्राओं को बांटी गई ट्रॉफी

ALLAHABAD: युवाओं के कंधों पर देश का भविष्य टिका है। जरुरी है कि युवा सही दिशा में आगे बढ़ते हुए राष्ट्रहित में काम करें। यह बात कमिश्नर राजन शुक्ल ने यूइंग क्रिश्चियन कॉलेज में थर्सडे को आयोजित कॉलेज डे के मौके पर कही। टूकर हॉल में आयोजित समारोह में उन्होंने स्टूडेंट्स को लक्ष्य का निर्धारण कर उसे प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया। समझाया कि ऐसा करने से सफलता हमेशा कदम चूमेगी। इस दौरान प्रिंसिपल डॉ। एम। मैसी ने छात्र-छात्राओं को पूरी लगन से पढ़ने की सीख दी।

शिवानी व ज्योति को मेडल

कार्यक्रम में अलग-अलग वर्गो में पुरस्कार वितरण किया गया। प्राचार्य मेडल विज्ञान वर्ग में बीएससी तृतीय वर्ष की छात्रा शिवानी शर्मा व कला वर्ग में बीए तृतीय वर्ष की छात्रा ज्योति सिंह को दिया गया। संयोजन डॉ। रमोला रूथलाल व संचालन डॉ। ए। डेविड ने किया। समारोह में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र पुरस्कृत हुए। पुरा छात्रों द्वारा बेहतर प्रदर्शन करने वाले 31 छात्र-छात्राओं को मेडल व ट्राफी दी गई, साथ ही पांच-पांच हजार के नगद पुरस्कार भी दिए गए। वहीं कॉलेज की ओर से 34 मेडल व एक-एक हजार रुपये का नगद पुरस्कार 14 छात्र-छात्राओं को दिया गया। इसके अलावा पांच हजार, दो हजार, पांच सौ रुपये के नगद पुरस्कार भी दिए गए।

बाक्स

छात्रवृत्ति के लिए चुने गए छात्र

कॉलेज डे के मौके पर सैकड़ों प्रतिभाशाली छात्र छात्रवृत्ति के लिए चुने गए। इसमें सामान्य वर्ग के 776, एससी-एसटी के 76, ओबीसी के 647 व अल्पसंख्यक वर्ग के 175 छात्र-छात्राओं का चयन छात्रवृत्ति के लिए हुआ है।