- इस महीने के अंत तक बेली हॉस्पिटल में आ जाएगी नई अल्ट्रासाउंड मशीन

- मरीजों को मिलेगी राहत, फिलहाल एक मशीन से हो रही जांच

<- इस महीने के अंत तक बेली हॉस्पिटल में आ जाएगी नई अल्ट्रासाउंड मशीन

- मरीजों को मिलेगी राहत, फिलहाल एक मशीन से हो रही जांच

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: प्राइवेट सेंटर्स पर अधिक फीस देकर अल्ट्रासाउंड कराने वाले मरीजों के लिए राहत भरी खबर है। बेली हॉस्पिटल में जल्द ही नई अल्ट्रासाउंड मशीन आने वाली है। सबकुछ ठीक रहा तो मौजूदा मंथ के अंत तक गवर्नमेंट की ओर से मशीन की डिलीवरी कर दी जाएगी। हॉस्पिटल प्रशासन द्वारा पूर्व में नई मशीन की मांग के लिए पत्र लिखा गया था, जिसे शासन की ओर से मंजूरी दे दी गई है।

लेटेस्ट वर्जन से महिलाओं को राहत

बताया जाता है कि शासन की ओर से भेजी जाने वाली अल्ट्रासाउंड मशीन लेटेस्ट है। इसके जरिए मरीजों की बेहतर जांच की जा सकेगी। इसके अलावा महिलाओं की कुछ इंटरनल जांच अभी तक बेली हॉस्पिटल में नहीं हो पाती थी, जो इस मशीन के आने के बाद संभव हो सकेगी। ये भी अहम है कि प्राइवेट रेडियोलॉजी सेंटर्स पर अल्ट्रासाउंड जांच के छह से सात सौ रुपए लिए जाते हैं, जबकि बेली हॉस्पिटल में यह महज सौ रुपए में उपलब्ध है। नई मशीन आने के बाद और अधिक मरीजों का चेकअप एक दिन में किया जा सकेगा।

एमआरआई मशीन पर भी काम शुरू

अल्ट्रासाउंड मशीन के साथ हॉस्पिटल प्रशासन ने एमआरआई मशीन के लिए उठा-पटक तेज कर दी है। बता दें कि एमआरआई मशीन की मंजूरी हॉस्पिटल को पिछले साल ही मिल गई थी लेकिन अभी तक इसकी डिलीवरी नहीं की गई है। शासन की ओर से मशीन की खरीद-फरोख्त के लिए राशि का आवंटन भी कर दिया गया है। इसके लिए शासन को लेटर भेजा जा चुका है।