-विवादित रूट पर कांवड़ ले जाने वालों और नई परम्परा बताकर कांवड़ रोकने वालों पर की धारा 188 के तहत कार्रवाई

<-विवादित रूट पर कांवड़ ले जाने वालों और नई परम्परा बताकर कांवड़ रोकने वालों पर की धारा क्88 के तहत कार्रवाई

BAREILLYBAREILLY : पुलिस ने संडे को कांवड़ रूट को लेकर विवाद मामले में दोनों पक्षों पर धारा क्ब्ब् के उल्लंघन के चलते धारा क्88 में एफआईआर दर्ज की है. इंस्पेक्टर की ओर से विवादित रूट पर कांवड़ लेकर जाने वाले पक्ष पर बीडीसी मेंबर किशनलाल, पप्पू समेत क्म् नामजद और भ्0-म्0 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. वहीं पुलिस ने नई परम्परा बताकर कांवड़ रोकने वाले जिला पंचायत सदस्य शराफत हाजी, अतहर समेत क्फ् नामजद और म्0-70 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

काशी मामले में नहीं एफआईआर

एसएसपी ने मंडे को कासी गांव में विवाद में भी दोनों पक्षों पर एफआईआर के आदेश दिए हैं लेकिन ट्यूजडे रात तक एफआईआर दर्ज नहीं की गई थी. यदि इस मामले में एफआईआर दर्ज हुई तो विधायक पप्पू भरतौल और सांसद धर्मेद्र कश्यप भी आरोपी बन सकते हैं, क्योंकि दोनों कई घंटे तक विवाद वाले स्थान पर मौजूद रहे थे. हालांकि पुलिस अधिकारी दोनों का सहयोग लेने की बात कहकर मामले को टरका रहे हैं.

खुफिया तंत्र हो रहा फेल

बार-बार विवाद से साफ है कि पुलिस को खुफिया तंत्र पूरी तरह से फेल हो रहा है. भगवान पुर धीमरी, उमरिया और काशी में पहले से विवाद की चिंगारी सुलग रही थी, लेकिन खुफिया एजेंसियों को भनक तक नहीं लगी, जिसकी वजह से पुलिस को घंटो विवाद को निपटाने में लग गए. अभी भी आखिरी सोमवार बाकी है और कई जगह विवाद की चिंगारी सुलग रही है.

ख्---------------------

खजुरिया ब्रह्मानान में विधायक ने लगाई चौपाल

बिथरी चैनपुर थाना एरिया में विवाद अभी थमा नहीं है. बीजेपी के विधायक पप्पू भरतौल उर्फ राजेश मिश्रा विवादित रूट से कांवड़ ले जाने को हवा दे रहे हैं लेकिन दूसरी ओर ग्रामीणों को विवाद न करने की भी सलाह दे रहे हैं. ट्यूजडे को विधायक खजुरिया ब्रह्मानान पहुंचे और प्राइमरी स्कूल में गांव वालों के साथ पंचायत की. वहीं गांव के कांवडि़यों ने फिर से मांग रखी कि वह इस बार फिर से कांवड़ लेने के लिए कछला संडे को सैदपुर उमरिया होकर जाएंगे, और वह उसी रास्ते से वापस आएंगे. उन्होंने गांव वालों की बातें सुनी और प्रशासन से बात करने के लिए कहा.

फ्-----

शेरगढ़ में महिलाओं पर पथराव

शेरगढ़ के मुहम्मदपुर गांव में धार्मिक स्थल पर मौजूद महिलाओं पर पथराव का मामला सामने आया है. पथराव के बाद ग्रामीणों ने थाने का घेराव कर लिया. पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.