सड़क पर बारातियों के धमाल से शहर में लग रहा है तगड़ा जाम

चिलबिला रेलवे क्रासिंग पर लगवने वाला जाम बना कोढ़ में खाज

PRATAPGARH ( 8 Dec, JNN): डग्गामारी से शहर की यातायात व्यवस्था तो ध्वस्त ही थी, देर रात तक सड़कों पर बारातियों का जमावड़ा कोढ़ में खाज बन गया है। रात नौ बजे से मध्य रात्रि तक बाराती बैंड बाजे के साथ जगह-जगह सड़कों पर कब्जा जमाए रहते हैं। कोहरे के बीच सड़क पर बारातियों के धमाल की वजह से यातायात व्यवस्था और चौपट हो गई है।

सोमवार को शादी व्याह का जोर होने से शाम होते ही सड़कों पर बैंड बाजे बरात की धूम मच गई। देखा जाए तो इन दिनों सहालग में जाम का झाम और बढ़ गया है। बारात के कारण लगातार पांच दिन से लग रहे जाम में यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। सबसे बदतर स्थिति चिलबिला क्रा¨सग की है। यहां दर्जनों ट्रेनों के गुजरने फाटक अक्सर बंद ही रहता है। जिसके कारण दिन भर में कई बार यहां तगड़ा जाम लगता है। मंगलवार को भी शहर की यातायात व्यवस्था सड़कों पर रेंगती नजर आई। कचहरी रोड, बलीपुर, पंजाबी मार्केट, चौक व बाबागंज में लंबे जाम ने लोग फंसे रहे। सुबह दुल्हन की विदाई कराकर लौट रहीें बरातें भी अटक गईं। देर शाम तक जाम में अटके लोग गलियों का रास्ता तलाश रहे थे।

--------------

पुलिस वाले हैं तो कानून माने कुछ नहीं

फोटो 08 पीआरटी 8

सुरक्षित यातायात के नियम खुद पुलिस वाले ही तोड़ रहे हैं। चिलबिला रेलवे क्रा¨सग पर मंगलवार को फाटक बंद था। सैकड़ों वाहन फंसे थे। इसी बीच एक बाइक सवार पुलिसकर्मी आया और फाटक के बीच से बाइक निकालने लगा। इसे देख रहे पुलिस वाले कुछ नहीं बोले। आखिर वे बोलते भी कैसे, मामला विभागीय जो था।