मंदिर में लगी तस्वीरों को तोड़कर फेंका

हिंदूवादी संगठन ने मौके पर किया हंगामा

आगरा। ईद से पहले फ्राइडे को शहर में माहौल को गरमाने की कोशिश हुई। शरारती तत्वों की करतूत का पता लगा तो पुलिस के सामने हिंदूवादी संगठनों के नेताओं ने हंगामा कर दिया। पुलिस ने किसी तरह हालातों पर कंट्रोल पाया। मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

शिव मंदिर में हुई घटना

थाना हरीपर्वत स्थित मदिया कटरा कैलाशपुरी मार्ग पर बिल्लोचपुरा रेलवे स्टेशन के सामने सर्व शक्तेश्वर महादेव मंदिर है। शुक्रवार सुबह जब लोग पूजा करने पहुंचे तो टूटी हुई तस्वीरें बाहर पड़ी देखीं। अंदर पहुंचे तो दानपेटी को तोड़ने का प्रयास किया था। मंदिर में तोड़फोड़ की जानकारी पर हिंदूवादी संगठन के लोग भी पहुंच गए। लोगों ने मौके पर हंगामा कर दिया। पुलिस ने किसी तरह स्थिति को कंट्रोल किया। हिंदूवादी लोगों का कहना था कि अराजक तत्वों में पहले मंदिर में देवी-देवताओं की तस्वीरों को डेमेज किया और मूर्तियों को भी तोड़ने की नीयत से छेड़छाड़ की गई। मंदिर में रखी दानपात्र की पेटी को भी तोड़ने का प्रयास किया।

माहौल बिगाड़ने की कोशिश

लोगों का कहना था कि ईद से पहले अराजक तत्वों ने माहौल बिगाड़ने की नीयत से ये सब किया गया है। हिंदूवादियों ने पुलिस को खुलासे के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। पुलिस ने खुलासे का आश्वासन देकर लोगों को शांत किया।

गोकशी होने का लगाया आरोप

हिंदूवादी संगठनों के नेताओं का आरोप है कि घटना रात तीन बजे के आस पास हुई है। एरिया में घटना पहली नहीं है। इससे पूर्व भी मंदिर में चोरी और गोकशी की घटनाएं हुई हैं। लोग डरे-सहमे हुए हैं। लोगों का कहना था कि यहां पर समुदाय विशेष की संख्या अधिक है। लोगों ने मंदिर में तोड़फोड़ करने वाले को सजा देने की मांग उठाई है।