सीसीएसयू में प्राइवेट प्रैक्टिकल को लेकर जारी किए गए निर्देश

3 हजार प्राइवेट स्टूडेंट्स के हैं छूटे हुए प्रैक्टिकल

Meerut. सीसीएसयू व संबंधित कॉलेजों में प्राइवेट यूजी व पीजी कर रहे ऐसे स्टूडेंट्स जिनके प्रैक्टिकल छूटे है, ऐसे स्टूडेंट्स के लिए यूनिवर्सिटी ने एक निर्देश जारी कर दिया है कि वो किसी कंफ्यूजन में न रहे, अगर किसी भी कॉलेज द्वारा अपने स्तर पर कोई डेट दी जाती है तो उसे यूनिवर्सिटी की अनुमति के बिना स्वीकार नहीं किया जाएगा, इसलिए यूनिवर्सिटी ने सभी स्टूडेट को क्लीयर कर दिया है कि वो किसी भी कंफ्यूजन में न रहे, प्रैक्टिकल के लिए केवल यूनिवर्सिटी स्तर पर ही प्रेस रिलीज जारी की जाएगी.

कॉलेजों से हो रही कंफ्यूजन

दरअसल, कुछ ऐसे कॉलेज है जिनके रेगुलर स्टूडेंट के भी प्रैक्टिकल छूटे हुए है, वो अपने यहां के स्टूडेंट्स की प्रेस रिलीज जारी कर रहे है, इसके अलावा कुछ ऐसे भी कॉलेज हैं जिन्होंने अपने स्तर पर स्टूडेंट को डेट जारी कर दी है. ऐसे में यूनिवर्सिटी का कहना है कि किसी कॉलेज स्तर से आई डेट को तबतक स्वीकार नहीं किया जाएगा जबतक कि वो यूनिवर्सिटी तरफ से स्वीकार न की हो.

व्हाट्सऐप ग्रुप बनाया

यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि ऐसे स्टूडेंट जिनका प्राइवेट का प्रैक्टिकल छूटा है होना बाकी है, उनके सभी के नम्बर लेकर रजिस्ट्रार ने वाट्सएप गु्रप बनाया है. इसके साथ ही कॉलेजों से बात कर उनसे प्रैक्टिकल कराने के लिए डेट मांगी जा रही है. सभी कॉलेजों की डेट मिलने के बाद यूनिवर्सिटी बाकी सभी कंडीशन को देखते हुए ही तय करेगी किस सब्जेक्ट का कब व किस समय प्रैक्टिकल होना है.

अभी प्रैक्टिकल की डेट तय नहीं है, कॉलेजों से बात की जा रही है. जैसे ही कॉलेजों से जवाब मिलता है फिर यूनिवर्सिटी स्तर पर तय किया जाएगा कि प्रैक्टिकल कब होने हैं, किसी तरह की कंफ्यूजन की आवश्यकता नहीं है.

धीरेंद्र कुमार वर्मा, रजिस्ट्रार, सीसीएसयू