-फालोअप

-तीसरे दिन भी आइस फैक्ट्री से उठता रहा तीखा जहरीला धुआं

- आग बुझाने में कई कर्मचारियों के पैर में स्वेलिंग तो कुछ के पड़े छाले

<-फालोअप

-तीसरे दिन भी आइस फैक्ट्री से उठता रहा तीखा जहरीला धुआं

- आग बुझाने में कई कर्मचारियों के पैर में स्वेलिंग तो कुछ के पड़े छाले

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: हिम्मतगंज एरिया में रहने वालों को तीन दिन बाद भी मिर्च मसाले के जहरीले धुएं से राहत नहीं मिली। मंडे को भी फैक्ट्री में आग धधकती रही। आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की पूरी टीम लगी है। इस ऑपरेशन में फायर बिग्रेड के ऑफिसर समेत कई कर्मचारियों के पैरों में स्वेलिंग आ गई लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। अंडर ग्राउंड कोल्ड स्टोरेज में आग पकड़ने के कारण उसे बुझाने में सबसे ज्यादा प्राब्लम आ रही है।

बीमार पड़ने लगे हैं कर्मचारी

तीन दिन से फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने में जुटी है। फायर इंस्पेक्टर योगेन्द्र चौरसिया के पैरों में छाले पड़ गए हैं। टीम की कमान संभाले एके सिंह की आंखें लाल हैं। वह ब्8 घंटे से सोए नहीं हैं। ये हाल सिर्फ फायर ब्रिगेड ऑफिसर का ही नहीं है बल्कि ज्यादातर कर्मचारियों का भी है। लगातार काम करने से उनका हाल अब बेहाल होता जा रहा है। वे बीमार पड़ने लगे हैं। लगातार कोशिश की जा रही है कि जल्द से जल्द आग बुझ जाए लेकिन मंडे नाइट तक यह संभव नहीं हो सका था।

लग चुका 80 टैंकर पानी

फायर ब्रिगेड की माने तो अब 80 टैंकर से ज्यादा पानी आग बुझाने में यूज हो चुका है। इसके साथ ही कोल्ड स्टोरेज में बनी बड़ी सी पानी टंकी से भी लगातार पानी आग बुझाने के लिए यूज हो रहा है। तीन दिन के बाद इतना अंतर आया कि ग्राउंड लेबल पर आग पर काबू पा लिया गया। इसके बाद कोल्ड स्टोरेज के मालिक व अन्य व्यापारी अपने अपने सामान गोदाम से निकाल कर चेक करने में लगे रहे कि क्या क्या सामान बचा है। वहीं अंडर ग्राउंड बने स्टोरेज में अभी भी आग लगी है। जिसके बुझाने के लिए प्रयास किया जा रहा है। लगातार जहरीला धुआं निकलने के कारण ही इस पर काबू पाना मुश्किल हो रहा है। धुआं के कारण ही मोहल्ले वालों का जीना दुश्वार हो गया है।