-इविवि की बीएससी होम साइंस की भी होगी परीक्षा

-डाउनलोड कर सकते हैं एलएलबी और आईपीएस का एडमिट कार्ड

-देर से जारी होगा पीजी प्रवेश परीक्षा का का एडमिट कार्ड

ALLAHABAD: इलाहाबाद विश्वविद्यालय का अंडर ग्रेजुएट एडमिशन टेस्ट (यूजीएटी) के प्रथम चरण की परीक्षा शनिवार को होगी। विश्वविद्यालय की स्नातक वर्ग की कक्षाओं में प्रवेश के लिए कुल 70 हजार परीक्षार्थियों ने आवेदन किया है। शनिवार को प्रथम पाली में बीए व द्वितीय पाली में बीपीए, बीएफए एवं बीएससी होम साइंस की प्रवेश परीक्षा होगी। बीए में सर्वाधिक 28,097 आवेदक परीक्षा देंगे। वहीं बीपीए एवं बीएफए में लगभग 1000 आवेदक हैं। प्रथम पाली का समय सुबह 09 से 11 बजे व द्वितीय पाली का समय अपराह्न तीन से पांच तक का है।

10 से 14 को गई थी पीजी की डेट

उधर, इविवि ने एलएलबी प्रवेश परीक्षा का एडमिट कार्ड देरी से जारी किया है। जबकि इसका एडमिट कार्ड 15 मई को ही जारी कर दिया जाना चाहिए था। इसके अलावा इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज के विभिन्न कोर्सेस की परीक्षाओं से रिलेटेड एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया गया है। हालांकि, पीजी प्रवेश परीक्षा का एडमिट कार्ड दूसरे दिन भी जारी नहीं किया जा सका। इसका एडमिट कार्ड अभी आने की संभावना भी कम नजर आ रही है। बता दें कि पीजी के आवेदन की लास्ट डेट 10 मई थी। जिसे बढ़ाकर बाद में 14 मई कर दिया गया था। ऐसे में एडमिट कार्ड भी देरी से जारी होने की संभावना है।

अभ्यर्थी हो रहे परेशान

गौरतलब है कि लगातार डेट बढ़ने से अभ्यर्थी परेशान हो रहे हैं। पहले ऑनलाइन अप्लाई करने की डेट बढ़ाई गई। इसके बाद ऑनलाइन अप्लीकेशन की डेट भी बढ़ा दी गई। बाद में जब अभ्यर्थियों ने 17 मई को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर विजिट किया तो वहां पर पता चला कि अभी एडमिट कार्ड उपलब्ध ही नहीं है।