-जीटी रोड क्रास कर कैंट स्टेशन पहुंचने की परेशानी से पैसेंजर्स को बचाने के लिए डीआरएम और विधायकों ने किया मुआयना

-स्टॉफ क्वार्टर का मेंटनेंस कराने सहित वरुणा व बरेली एक्सप्रेस में एसी कोच लगाने पर हुआ मंथन

VARANASI

कैंट स्टेशन पर जीटी रोड की ओर से एंट्री करने के लिए रोड क्रास करने में पैसेंजर्स को होने वाली परेशानी को दूर करने के लिए अंडरपास बनाया जाएगा। इसके लिए जमीन की तलाश करने शनिवार को लखनऊ से आए डीआरएम एके लाहोटी, एमएलए रविंद्र जायसवाल व श्यामदेव राय चौधरी ने कैंट स्टेशन पहुंचे। अंडरपास के लिए कई प्वाइंट्स को देखा। मुख्य प्रवेश द्वार सहित टीटू गेट को जोड़ने वाले रोड पर अंडरपास बनाने के लिए रेलवे के साथ ही नगर निगम की जमीन का मुआयना किया। इसके अलावा स्टेशन कैंपस में बने स्टॉफ क्वार्टर के मेंटनेंस के साथ ही वरुणा एक्सप्रेस में थर्ड एसी व बरेली एक्सप्रेस में फ‌र्स्ट एसी कोच लगाने की संभावना पर भी विचार किया।

विधायक उठाएंगे खर्च

लखनऊ डिवीजन के सबसे बड़े स्टेशंस में शामिल कैंट स्टेशन पर पहुंचने के लिए पैसेंजर्स को बहुत प्रॉब्लम होती है। आए दिन बुजुर्ग, बीमार और महिला पैसेंजर्स जीटी रोड क्रास करने में इंजर्ड होते हैं। इसे देखते हुए शहर उत्तरी के विधायक रविंद्र जायसवाल ने रेलवे के सामने अंडरपास बनाने का प्रस्ताव रखा। रेलवे कैंपस से बाहर निर्माण पर होने वाले खर्च को विधायक निधि से उपलब्ध कराने के लिए कहा। रविंद्र जायसवाल ने बताया कि इस सम्बंध में पत्र शुक्रवार को डीआरएम लखनऊ मंडल को सौंपा है। इसके बाद डीआरएम पूरे अमले के साथ बनारस पहुंचे। विधायक ने बताया कि जल्द ही नगर निगम और डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन के साथ मीटिंग होगी।

रेल राज्यमंत्री ने दिया था सलाह

कैंट स्टेशन पर विभिन्न योजनाओं को पिछले दिनों इनागरेशन करने पहुंचे रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के सामने विधायक रविंद्र जायसवाल ने अंडरपास का प्रस्ताव रखा था। कहा कि रेलवे कैंट स्टेशन के सामने जीटी रोड पर पैसेंजर्स को आने-जाने के लिए अंडरपास बनाया जाए। इस पर मनोज सिन्हा ने रेलवे प्रिमसेस का जिम्मा लेते हुए बाहर खुद विधायक से पहल करने की सलाह दिया था। इसपर तत्परता दिखाते हुए खुद रविंद्र जायसवाल ने पहल किया है।