-घंटों इंतजार करने के बाद भी खुली वेबसाइट तो बहुत स्टूडेंट्स का रिजल्ट जारी हुआ अधूरा

>BAREILLY

आरयू ने ट्यूजडे को बीकॉम पार्ट वन का रिजल्ट डिक्लेयर किया। रिजल्ट आउट होने की इंफॉर्मेशन पर स्टूडेंट्स में रिजल्ट देखने की होड़ सी मच गई, लेकिन आरयू की वेबसाइट धोखा दे गई। जब घंटों बाद वेबसाइट ने वर्क करना शुरू किया तो बहुत से स्टूडे्रंट्स के रिजल्ट वेबसाइट पर आधे-अधूरे शो कर रहे थे। इससे स्टूडेंट्स काफी परेशान हुए।

पहली बार अप्रैल में रिजल्ट

यूनिवर्सिटी की मंशा है कि आगामी शैक्षिक सत्र जुलाई से शुरू हो सके। इसके लिए उसने परीक्षा कार्यक्रम को करीब एक माह छोटा किया। साथ ही मार्च माह से एग्जाम शुरू करा दिए। इसके साथ ही आरयू ने इतिहास रचते हुए 41 साल में पहली बार अप्रैल में बीकॉम फ‌र्स्ट ईयर का रिजल्ट घोषित किया है। वहीं यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने दावा किया है कि एक सप्ताह के अंदर बीकॉम सेकेंड, थर्ड ईयर और बीए फ‌र्स्ट, सेकेंड और थर्ड ईयर का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। उधर, रिजल्ट देखने गए अशोक कुमार, आशीष सिंह, मनोज कुमार , सरिता समेत आधा दर्जन स्टूडेंट्स ने बताया कि डेढ़ घंटे इंतजार करने के बाद वेबसाइट खुली। इसके बाद यूनिवर्सिटी ने जो अपडेट किए वह अधूरे थे।

इंटर की तर्ज पर मिलेगी मार्कशीट

आरयू स्टूडेंट्स को इस बार जो मार्कशीट देगा वह लास्ट ईयर से अलग होगी। इस बार यूनिवर्सिटी माध्यमिक शिक्षा परिषद की तरह चाल चला है। आरयू स्टूडेंट्स को जो मार्कशीट देगा उसमें स्टूडेंट्स की फोटो लगी होगी। पीआरओ जहीर अहमद ने बताया कि यूनिवर्सिटी के इस कदम से मार्कशीट के होने वाले फर्जीवाड़े में काफी रोक लगेगी।

वेबसाइट अपडेट हुई है। इसके वजह से थोड़ी दिक्कत हुई। वहीं जिन रिजल्ट में खामियां हैं, उन्हें सुधार दिया जाएगा। स्टूडेंट्स को परेशान होने की जरूरत नहीं है।

डॉ। एसएल मौर्य, रजिस्ट्रार