9 मार्च से शुरु होंगी सीसीएसयू की मुख्य परीक्षाएं

12 मई तक चलेंगी यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं

9 जिलों के स्टूडेंट्स देंगे एग्जाम

4.5 तकरीबन लाख छात्र देंगे परीक्षा

आज होगा परीक्षा केंद्रों का निर्धारण

देर शाम कर सकेंगे छात्र एडमिट कार्ड डाउनलोड

Meerut. सीसीएस यूनिवर्सिटी से संबद्ध रेगुलर-प्राइवेट छात्रों की मुख्य परीक्षाओं के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है. इसके तहत अब नौ मार्च से परीक्षाएं शुरु होंगी. रविवार को सीसीएसयू की ओर से संशोधित परीक्षा कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया. हालांकि, अभी एग्जाम सेंटर फाइनल नहीं हुए हैं. परीक्षा नियंत्रक नारायण प्रसाद ने बताया कि सोमवार को परीक्षा कमेटी की बैठक में परीक्षा केंद्रों पर मुहर लगाइर्1 जाएगी.

डाउनलोड करें एडिमट कार्ड

नौ मार्च से प्रस्तावित मुख्य परीक्षाओं के एडमिट कार्ड छात्र आज से डाउनलोड कर सकेंगे. देर शाम सीसीएसयू की वेबसाइट पर एडमिट कार्ड उपलब्ध हो सकेंगे. इसके बाद छात्र इन्हें डाउनलोड कर सकते हैं. यूनिवर्सिटी के अनुसार सोमवार को होने वाली परीक्षा समिति की बैठक में केंद्र एवं संशोधित कार्यक्रम पर मुहर लगते हुए वेबसाइट से प्रवेश पत्र जारी होने शुरू हो जाएंगे.

तीन पालियों में होगी परीक्षा

मुख्य परीक्षाएं सुबह सात से शाम छह बजे तक तीन पालियों में परीक्षाएं होंगी, जिसमें नौ जिलों के तकरीबन 4.5 लाख परीक्षार्थी पेपर देंगे. परीक्षा की शुरुआत दूसरी एवं तीसरी पाली में बीए के फाउंडेशन कोर्स से होगी. यूनिवर्सिटी ने संशोधित परीक्षा कार्यक्रम वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है. छात्र www.ccsuniversity.ac.in से संशोधित परीक्षा कार्यक्रम डाउनलोड कर सकते हैं.