- लॉ फैकल्टी में ताला लगाकर धरने पर बैठे स्टूडेंट्स

- हजारों स्टूडेंट्स की छूटी परीक्षा, एग्जाम का बहिष्कार

आगरा. डॉ. भीमराव आम्बेडकर यूनिवर्सिटी में अव्यवस्थाएं खत्म होने का नाम नहीं ले रहीं. मंगलवार को एलएलबी एग्जाम देने से हजारों की संख्या में स्टूडेंट्स वंचित रह गए. किसी को एडमिट कार्ड नहीं मिला तो किसी का परीक्षा फॉर्म ही नहीं भरा जा सका. वहीं, लॉ स्टूडेंट्स ने हंगामा कर आगरा कॉलेज लॉ फैक्ल्टी को ताला लगा दिया. धरने पर बैठ गए. पुलिस ने किसी तरह स्टूडेंट्स को शांत कराया.

हावी रहीं अव्यवस्थाएं

विवि द्वारा बिना तैयारी के एलएलबी एग्जाम शुरू करा दी गई. मंगलवार को दोनों पालियों की परीक्षा समाप्त होने के बाद भी सैकड़ों स्टूडेंट्स ऐसे थे, जिनके अब तक फॉर्म नहीं भरे गए थे. प्रथम पाली में एग्जाम शुरू होंने के बाद भी स्टूडेंट्स को एडमिट कार्ड नहीं मिले. वहीं, कुछ स्टूडेंट्स के व्हाट्सएप पर एडमिट कार्ड का लिंक भेज दिया गया, जिससे वह परीक्षा में बैठ सके. क्लास रूम के बाहर लगाए गए नोटिस बोर्ड पर अधिकतर स्टूडेंट्स का नाम ही नहीं था, इससे वह परीक्षा केन्द्र पर भटकते नजर आए. कक्ष निरीक्षक भी इसको लेकर परेशानी में पड़ गए. बाद में पता चला कि जिस स्टूडेंट्स का फॉर्म परीक्षा एक दिन पूर्व भरा गया है, उसका नाम लिस्ट में नहीं है. आखिर में एक पेपर पर उनकी उपस्थिति दर्ज कराई गई.

लॉ फैक्ल्टी में जड़ा ताला किया बहिष्कार

लॉ फैक्ल्टी में एनएसयूआई छात्र नेता प्रदीप गोस्वामी के नेतृत्व में 300 से अधिक स्टूडेंट़्स ने परीक्षा का बहिष्कार कर लॉ फैक्ल्टी के मुख्य गेट पर ताला लगा दिया. उन्होंने विवि प्रशासन को कोसते हुए नारेबाजी की. छात्र नेताओं का कहना है कि विवि की मनमानी से लाखों स्टूडेंट्स का भविष्य खराब हो रहा है. वहीं, अधिकारी अपनी-अपनी व्यवस्था में लगे हैं. इस संबंध में परीक्षा नियंत्रक से बात करने का प्रयास किया, लेकिन संपर्क नहीं हो सका.

एक दिन पहले तक लगी रही विवि में कतार

परीक्षा फॉर्म का लॉगिन खुलवाने के लिए एग्जाम शुरू होने से एक दिन पहले तक कॉलेज संचालक और स्टूडेंट्स की कुलसचिव कार्यालय के बाहर लम्बी कतार लगी रही. परीक्षा नियंत्रक केएन सिंह द्वारा लगातार लॉगिन खोलने का आश्वासन दिया गया.