-अंतर महाविद्यालयीय प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए आए थे छात्र, विवाद करने वाले चार हिरासत में

-शराब के नशे में रसोइयां, गार्ड और हॉस्टल के आधा दर्जन छात्रों को किया पीटकर लहूलुहान

>

BAREILLY :

एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय में ट्यूजडे रात अंतर महाविद्यालयीय प्रतियोगिता में शामिल होने कॉलेजों से आए कुछ खिलाडि़यों ने हॉस्टल में शराब पी ली, जिसके बाद उन्होंने नशे में धुत होकर जमकर तोड़फोड़ व उपद्रव मचाया। विरोध करने पर गार्ड, रसोइयां और हॉस्टल के आधा दर्जन छात्रों को पीटकर लहूलुहान कर दिया। इससे कैंपस में बवाल खड़ा हो गया। गुस्साए छात्रों ने पीजी छात्रावास को चारों ओर से घेर लिया, और पुलिस पर भी पथराव कर दिया। बवाल की सूचना पर कैंपस में भारी फोर्स पहुंच गया। देर रात छात्र खिलाडि़यों को हॉस्टल से बाहर निकालकर पीटने की जिद पर अड़े थे। वहीं, खिलाडि़यों ने हॉस्टल से बाहर निकलने के लिए हॉस्टल के शीशे और फर्नीचर तक तोड़ डाले। विवाद बढ़ता देख पुलिस के हाथ पांव फूल गए। एसपी सिटी ने शहर के सभी थाना से एसएचओ और फोर्स के साथ पीएसी भी बुला ली.देर रात चार आरोपी खिलाडि़यों को चिह्नित कर हिरासत में ले लिया गया।

रात नौ बजे शुरू हुआ बवाल

पीजी हॉस्टल में रात नौ बजे शराब पीने के बाद कुछ खिलाडि़यों ने हॉस्टल में लगे टायल्स तोड़ने शुरू कर दिए। गार्ड ने खिलाडि़यों को रोकने का प्रयास किया तो आरोपियों ने उसकी जमकर पिटाई की। गार्ड बचाने आए मेस के केयर टेकर सूर्या और छात्र शुभम को लात-घूसों से पीटा। इसके बाद आरोपियों ने हॉस्टल में तोड़फोड़ करते हुए छात्रों को वहां से बाहर निकाल दिया। छात्रों ने बाहर निकलकर अन्य हॉस्टल छात्रों को इसकी जानकारी दी। इस पर सभी हॉस्टल के छात्रों में आक्रोश फूट पड़ा। उन्होंने पीजी छात्रावास को चारों ओर से घेर लिया। चैनल तोड़कर अंदर घुसने का प्रयास किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद छात्रों को छात्रावास में घुसने से रोका। स्थिति बिगड़ती देख पुलिस प्रशासन की ओर से एसपी सिटी रोहित सिंह सजवाण, सीओ नीति द्विवेदी व विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से कुलपति प्रो। अनिल शुक्ल मौके पर पहुंच गए, लेकिन गुस्साए छात्र आरोपी खिलाडि़यों को बाहर निकालने और उन्हें पीटने की जिद पर अड़े रहे। बाद में कुलपति ने उन्हें आरोपी खिलाडि़यों को चिह्नित कर एफआइआर दर्ज कराने और खेलों से प्रतिबंधित करने का आश्वासन दिया। जिसके बाद छात्र शांत हुए। चार खिलाडि़यों को चिह्नित कर हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस का कहना है कि यूनिवर्सिटी की तरफ से तहरीर आने के बाद हिरासत में लिए गए छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

छात्रों को भेजा रेलवे स्टेशन

उपद्रव करने वाले चार छात्रों को हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने बाकी बचे करीब 150 बाहर से आए छात्रों से रात में हॉस्टल करने का प्लान बनाया। पुलिस और प्रशासन का मानना था कि रात में हॉस्टल खाली नहीं कराया गया तो विवाद फिर से हो सकता है। इसको लेकर प्रशासन ने बस और ट्रक को इंतजाम कर पीएसी और पुलिस प्रशासन के बीच बाहर निकालकर शहर के रोडवेज और रेलवे स्टेशन पर पहुंचाया।

----

स्थिति नियंत्रण में है, बाहर से आए सभी स्टूडेंटस को घर भेज दिया गया है। बवाल करने वाले चार स्टूडेंट्स को हिरासत में लिया गया है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

एसपी सिटी रोहित सिंह सजवाण