इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रों के दो पक्षों में हुआ बवाल

प्रो। आरके चौबे के ऑफिस में ही होने लगी मारपीट

ALLAHABAD: इलाहाबाद विश्वविद्यालय के लॉ फैकेल्टी में सोमवार को छात्रों के दो गुटों में जमकर मारपीट हुई। परिसर में दिनदहाड़े लात घूंसा व मारपीट से हड़कंप मच गया। मारपीट के पीछे रविवार को जीएन झा हॉस्टल में छात्रनेता आनंद कुमार सिंह उर्फ निक्कू पर हुए हमले को कारण बताया जा रहा है। मारपीट में जख्मी छात्रसंघ के पूर्व उपमंत्री श्रवण जायसवाल व उनके साथियों ने कर्नलगंज कोतवाली में तहरीर देकर हमलावरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग की।

समझौते के लिए बुलाया था

पूर्व उपमंत्री श्रवण कुमार जायसवाल की मानें तो लॉ डिपार्टमेंट के हेड प्रो। आरके चौबे ने रविवार को हुई घटना के बाद समझौता करने के लिए अपने ऑफिस में बुलाया था। प्रो। चौबे ने आनंद कुमार सिंह उर्फ निक्कू, सूर्य प्रकाश मिश्र व श्रवण कुमार से मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाने लगे।

गाली गलौज के साथ मारपीट

बात नहीं बनी तो उन्होंने दूसरे पक्ष के अवधेश तिवारी को फोन कर बुला लिया। अवधेश के साथ मोनू ठाकुर, अर्पित सिंह, सतीश तिवारी व अन्य छात्रों की दूसरे पक्ष के छात्रों से गाली गलौज होने लगी। गाली गलौज मारपीट में तब्दील हो गई। दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। जिसमें श्रवण कुमार जायसवाल को चोटें आई। घायल छात्र ने अपने साथियों के साथ कर्नलगंज थाने पहुंचकर अवधेश तिवारी व मोनू ठाकुर सहित दो अज्ञात के खिलाफ उन्हें जान से मारने की तहरीर दी।

दोनों ही पक्ष लॉ डिपार्टमेंट के छात्र हैं। समझौता कराने के लिए ऑफिस में बुलाया था। दोनों पक्ष आपस में ही उलझ गए और मारपीट करने लगे। मैंने बीचबचाव करने का प्रयास किया लेकिन छात्र नहीं मानें।

प्रो। आरके चौबे, हेड लॉ डिपार्टमेंट