15 को बनाए जाएंगे सीसीएसयू में परीक्षा केंद्र

21 से शुरु होने वाली यूनिवर्सिटी में परीक्षाएं

Meerut. सीसीएसयू व संबंधित कॉलेजों में प्राइवेट फार्म जमा करने के बाद अब यूनिवर्सिटी परीक्षा केंद्रों को बनाने की तैयारियों में जुट गई है. सभी कॉलेजों को इस संबंध में स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं, परीक्षा केंद्र सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों को ही बनाया जाएगा, जिनमें सीसीटीवी व ऑडियो कैमरे है.

15 को बनाए जाएंगे केंद्र

प्राइवेट फार्म का प्रिंट आउट कॉलेजों में जमा करने की लास्ट डेट आ गई है. एक दो कॉलेजों ने फार्म जमा करने में देरी की तो बड़ी समस्या खड़ी हो जाएगी. इसके साथ ही समय पर परीक्षा कराने के लिए परीक्षा केंद्रों की लिस्ट भी बनाए जाने का काम शुरु कर दिया गया है. फार्म कैम्पस में जमा होते ही फाइनल लिस्ट तैयार की जाएगी, ऐसे में यूनिवर्सिटी तैयारियों में जुटी हुई है, आशा है कि यूनिवर्सिटी में 15 को सभी परीक्षा फाइनल सूची जारी कर दी जाएगी.

नकल नहीं होनी चाहिए

यूनिवर्सिटी प्रशासन ने स्पष्ट कर दिया है कि किसी भी सूरत में नकल नही होने देंगे. इसलिए सिर्फ उन्हीं कॉलेजों को केंद्र बनाया जाएगा जिन पर कैमरे व ऑडियो लगे होंगे, कैमरे भी ऑडियो रिकॉर्डिग वाले होंगे. इसके साथ ही पिछली शिकायत वाले डिबार कॉलेजों को नहीं बनाया जाएगा. इसके अलावा अगर किसी केंद्र की शिकायत आती है तो ऐसे केंद्रों को भी डिबार कर केंद्र से हटाया जाएगा व तुरंत केंद्र बदल दिया जाएगा.

तैयारियां अंतिम चरण पर है, परीक्षा केंद्रों की सूची भी 15 तक फाइनल कर दी जाएगी.

डॉ. प्रशांत कुमार, प्रेस प्रवक्ता, सीसीएसयू