agra@inext.co.in
AGRA. डॉ. भीमराव आम्बेडकर यूनिवर्सिटी द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर स्टूडेंट्स को फ्री एडमिशन दिया जाएगा. तीन महीने की जॉब के बाद वह आसानी से अपनी फीस जमा कर सकें गे. ये सुविधा विवि के आईटीएचएम विभाग में शुरू की गई है.

तीन महीने की ट्रेनिंग
विवि के खंदारी परिसर के आईटीएचएम विभाग ने आर्थिक रूप से कमजोर स्टूडेंट्स को फ्री एडमिशन देने का निर्णय लिया है. ऐसे स्टूडेंट्स संस्थान से प्रशिक्षण लेने के बाद ट्रैवल एजेंसी, होटल्स और रेस्टोरेंट्स में जॉब कर आसानी से अपनी फीस भर सकेंगे. इस तीन महीने की ट्रेनिंग में स्टूडेंट्स को ड्रेसिंग सेंस, टॉकिंग व पर्सनेलिटी डेवलपमेंट कराया जाएगा. इसके बाद उन्हें निजी कंपनी, ट्रैवल एजेंसी व होटल्स में पार्ट टाइम जॉब्स के लिए विभाग द्वारा अनुमित दी जाएगी. विभागाध्यक्ष द्वारा इस संबंध में ट्रैवल एजेंसी संचालक व होटल प्रबंधन से वार्ता कर करार किया गया है.

अरनिंग से पे करेंगे फीस
पार्ट टाइम जॉब के लिए इंट्रेस्टिंग स्टूडेंट्स को फीस जाम कराने की विशेष सुविधा प्रदान की गई है. स्ट्डी के दौरान उन्हें विवि की ओर से छात्रवृत्ति भी उपलब्ध कराई जाएगी. इंस्टीट्यूट की फीस करीब चालीस हजार रुपये हैं, जबकि स्टूडेंट्स 9 से 10 हजार रुपये प्रति महीने कमाकर इस फीस को आसानी से पे कर सकते हैं.