मारपीट के बाद हुआ पथराव

प्रेस कांफ्रेंस को लेकर था विवाद

BAREILLY: जीआईसी ग्राउंड में लंबे समय से प्रेस कांफ्रेंस को लेकर चले आ रहे विवाद ने टयूजडे को बड़ा रूप धारण कर लिया। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान नारेबाजी से शुरू हुआ विवाद मारपीट के बाद पथराव तक पहुंच गया। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल ने पहुंचकर मामले के कंट्रोल किया और जल्द से जल्द कार्यक्रम समाप्त कराया। बवाल को बढ़ता देख एरिया में दहशत फैल गई और धीरे धीरे दुकानों के शटर गिरने लगे। एरिया में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

नारेबाजी के कारण बढ़ा विवाद

एक समुदाय का एक पक्ष पहले इस्लामियां ग्राउंड में प्रेस कांफ्रेंस करना चाहता था। दूसरे पक्ष ने इस पर ऐतराज जताया तो मामला प्रशासन के पास पहुंचा। बाद में जीआईसी ग्राउंड में प्रेस कांफ्रेंस करने पर सहमति बन गई, लेकिन इसके बाद फिर से विवाद शुरू हो गया। मंडे रात भर विवाद चलता रहा और पुलिस समझाने में लगी रही। टयूजडे प्रेस काफ्रेंस चल रही थी कि इसी दौरान बीच में कुछ लोग उठे और नारेबाजी करने लगे। इस पर प्रेस कांफ्रेंस कर रहे लोगों ने एक शख्स की पिटाई कर दी। पुलिस भी कुछ प्रदर्शनकारियों को पकड़कर पहले कोतवाली और बाद में कैंट थाना ले गई।

पुलिस के सामने ही किया पथराव

जैसे ही दूसरे पक्ष को पिटाई के बारे में पता चला तो सभी खलील तिराहे पर इकट्ठा होकर प्रदर्शन करने लगे। सूचना पर मौके पर एडीएम सिटी आरपी सिंह और एसपी सिटी राजीव मल्होत्रा पहुंचे। मौके पर तुंरत सभी चौकी इंचार्ज, चीता व पीएसी बुला ली गई। पुलिस ने लोगों को समझा रही थी कि कुछ लोग ग्राउंड की दीवार पर चढ़कर शोर मचाने लगे। किसी तरह पुलिस उन्हें उतारकर वापस लायी, लेकिन कुछ ही देर में लोगों ने ग्राउंड में पथराव शुरू कर दिया। लोग प्रोग्राम बंद कराने की जिद पर अड़े थे। माहौल बिगड़ता देखकर कार्यक्रम बंद करा दिया गया, लेकिन जब लोग वहां से जा रहे थे तो कुछ लोग उग्र होकर उन पर हमला करने के लिए दौड़े। किसी तरह से पुलिस ने उन्हें रोका तो उन्होंने बैरीकेडिंग गिराने का भी प्रयास किया। काफी देर बाद लोग शांत हुए। लोग एफआईआर दर्ज कराने की जिद कर रहे थे।