-यूपी 100 के स्थापना दिवस पर लखनऊ में मिलेगा सम्मान

-फोटो खींचने को लेकर पब्लिक के मन में आ रहे सवाल

बरेली- यूपी 100 की वर्किंग में लगातार सुधार के लिए पब्लिक को भी शामिल किया जा रहा है। पहले पब्लिक से सवाल पूछकर ऑनलाइन सर्वे किया और अब पब्लिक से ही पीआरवी की वर्किंग फोटोग्राफ मांगी जा रही है। पीआरवी की अच्छी फोटो भेजने वाले को लखनऊ में 10 जनवरी को यूपी 100 के द्वितीय स्थापना दिवस पर सम्मानित किया जाएगा। फोटो को यूपी 100 की गैलरी में भी लगाया जाएगा। हालांकि फोटो खींचने को लेकर पब्लिक के मन में डर का भी सवाल बना है।

सबसे पहले यूपी 100 को फोन

किसी भी हादसे, क्राइम या अन्य मामले में पब्लिक सबसे पहले यूपी 100 को फोन करती है। अधिकांश मामलों में यूपी 100 समय पर पहुंचकर लोगों की मदद करती है। कई बार यूपी 100 की वजह से समय पर इलाज मिलने से लोगों की जान भी बचाई गई है। पहले यूपी 100 की फोर व्हीलर ही थीं लेकिन तंग गलियों में पीआरवी पहुंचाने के लिए टू-व्हीलर भी शुरू की गई हैं।

अभी तक स्टाफ भेजता है फोटो

अभी तक यूपी 100 की पीआरवी को स्वंय अपने काम करने की फोटो हेडक्वार्टर भेजनी होती है, जिसमें वह मौके पर पहुंचने, कॉलर को मदद करने, घायल को हॉस्पिटल पहुंचाने या फिर किसी अपराधी को पकड़ने की फोटो भेजते हैं। इन फोटो के आधार पर ही पीआरवी का वर्क देखकर उसे पूरे प्रदेश में पीआरवी ऑफ द डे भी चुना जाता है।

सोशल साइट्स पर भेजें फोटो

यूपी 100 ने स्थापना दिवस पर पब्लिक को सम्मान देने की तैयारी की है। इसके लिए यूपी 100 की ओर से ट्विटर, फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर यूपी 100 की पीआरवी की काम करते वक्त की फोटो मंगाई जा रही है। लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए एक फोटोग्राफ भी मोबाइल में फ्रेम करते हुए ट्वीट की गई है, जिसमें एक पीआरवी स्टाफ गाय को चारा खिला रहा है। यह फोटो राजन चौधरी की ओर से भेजी गई थी।

फोटो भेजने का सिलसिला शुरू

वहीं दूसरी ओर पब्लिक की ओर से फोटो भेजने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। शिव फौजदार ने यूपी 100 की टू-व्हीलर पीआरवी पर मौजूद स्टाफ के साथ अपनी फोटो क्लिक करके भेजी है। इसी तरह से गोपी सिंह चौहान ने एक पीआरवी की फोटो भेजी है, जिसमें पब्लिक भी मौजूद है।

नाराज हो गए तो क्या होगा

यूपी 100 की फोटो खींचने को लेकर पब्लिक सवाल भी कर रही है। अर्पित कुमार पटवा ने पूछा है कि यदि फोटो खींचते वक्त पीआरवी स्टाफ ने आपत्ति जताई तो। राजेश मोहन ने पूछा कि नाराज हो गए तो कौन बचाएगा। इस पर यूपी 100 की ओर से जवाब दिया गया कि पीआरवी स्टाफ पूरा सहयोग करेगा।