शाम तक मुंडेरा और आसपास के इलाके में दिखा भगवा ही भगवा

जीत की खुशी में झूमे नेताजी, जगह जगह स्वीकारा अभिवादन

ढोल ताशे पर झूमती नाचती रहीं महिलायें

ALLAHABAD: मुंडेरा मंडी में सैटरडे की दोपहर बाद 03 से 04 बजे का वक्त खासा दिलचस्प रहा। इससे पहले तक जहां सभी दल के समर्थक पूरे लाव लश्कर के साथ मौजूद दिखे। वहीं 03 बजे के बाद का वक्त केवल भाजपाईयों के नाम रहा। इस दौरान मंडी के आसपास के इलाकों में केवल भगवा ही भगवा नजर आया। भाजपा के हर्षवर्धन बाजपेई और सिद्धार्थ नाथ सिंह सरीखे नेताओं की जीत सुनिश्चित हो जाने के बाद भी इनके समर्थक दूसरे सीटों पर लड़ रहे भाजपा प्रत्याशियों की जीत को अपनी आंख से देखने के लिये डटे रहे।

पुलिस ने कई बार भांजी लाठी

शाम के पांच बजे तक यही माहौल दिखा। इस दौरान बड़ी संख्या में महिलायें भी ढोल ताशे की धुन पर नाचती दिखीं। बसपा, सपा और कांग्रेस के समर्थक खामोशी के साथ निकल गये। दूसरे दलों के जिन प्रत्याशियों को जीत नसीब हुई, उनमें भी कोई खास उत्साह देखने को नहीं मिला।

पुलिस वालों की बदली लाइन लेंथ

भाजपा से जीते कुल आठ प्रत्याशी और अपना दल के जमुना प्रसाद समर्थकों संग जुलूस की शक्ल में मुंडेरा मंडी से काफी दूर तक सड़क पर निकले। इस दौरान लोगों ने इन्हें रोककर स्वागत किया। जीत की खुशी से प्रफुल्लित नेता जी ने भी किसी को निराश नहीं किया और सबका अभिवादन स्वीकार किया। इनके समर्थकों को काबू करने के लिये कई बार ऐसे पल आये जब पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। हालांकि, यह देखना दिलचस्प रहा कि प्रदेश में भाजपा की लहर पर पुलिसवाले भी सवार दिखे। अभी तक पुलिसवाले सपाईयों से उलझने में जहां सकुचाते थे। वहीं इसके ठीक उलट इनकी पूरी हमदर्दी जीत से गदगद भाजपाईयों के साथ दिखी। थोड़े बहुत हुड़दंग को भी पुलिस ने अवाइड किया और भाजपा वालों को सपाईयों जैसा सम्मान दिया।