- भाजपा प्रत्याशियों को शुरू से ही बढ़त बनाते देख प्रतिद्वंद्वी मंडी समिति छोड़ गए

आगरा. मंडी समिति में मतगणना शुरू होने के साथ ही नेताओं का पहुंचना शुरू हो गया था. दोपहर होने तक अच्छी खासी संख्या में भाजपा समर्थकों का जमावड़ा था. अन्य पार्टियों के प्रत्याशी भी मंडी समिति में थे, लेकिन जैसे ही तीसरे राउंड की काउंटिंग हुई, वैसे ही दूसरे प्रत्याशियों ने बाहर का रास्ता पकड़ लिया. इस दौरान बीजेपी प्रत्याशियों को जीत की ओर बढ़ते देख समर्थकों में जोश देखते ही बन रहा था.

200 मीटर दूरी का अनाउंसमेंट

मतगणना के दौरान समर्थक मंडी समिति के गेट पर बार-बार भीड़ लगा रहे थे, जिसके चलते अधिकारी उनसे गेट से दो सौ मीटर की दूरी बनाए रखने को बाल रहे थे. इस दौरान आचार संहिता का भी उल्लंघन जोरों से हुआ. जैसे-जैसे बीजेपी के पक्ष में गिनती बढ़ती गई, वैसे-वैसे दूसरी पार्टियों के प्रत्याशियों ने बाहर का रास्ता देखा. धीरे-धीरे कर दूसरी पार्टी के कई प्रत्याशी मंडी समिति से चले गए.

समर्थकों से घिरे प्रत्याशी को निकाला

काउंटिंग के दौरान एक दूसरी पार्टी के प्रत्याशी मंडी समिति के गेट पर पहुंचे. उस दौरान बीजेपी समर्थक नारेबाजी करते हुए पहुंच गए. पुलिस ने समर्थकों को रोका. समर्थकों ने प्रत्याशी को घेर लिया. पुलिस ने किसी तरह प्रत्याशी को गाड़ी में बैठा कर उसे रवाना किया.

मैरिजहोम में मना जश्न

बीजेपी कार्यकर्ता मंडी समिति के नजदीकि मैरिज होम में जुटे हुए थे. प्रत्याशियों के बढ़ते बनाने के साथ ही समर्थकों का उल्लास बढ़ता गया. पूरे नतीजे आने से पहले ही मैरिज होम में जीत की होली खेली गई. इस दौरान चोर भी सक्रिय हो गए. बीजेपी समर्थक मुकेश राजपूत निवासी कलाल खेरिया, नमित गर्ग युवा मोर्चा के पदाधिकारी का मोबाइल पार हो गया.

चौकस रही व्यवस्था

मतगणना के दौरान पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था चौकस रही. रामबाग पर रूट डायवर्जन था. एक भी बड़ा वाहन मंडी वाले रोड पर नहीं आया. इसके अलावा मंडी के सामने मुख्य मार्ग को भी बंद कर दिया गया था. एक ही रोड से आने जाने वाले वाहन निकल रहे थे. हाईवे पर बैरियर लगा दिए गए थे. मंडी समिति के गेट पर भी फोर्स भारी संख्या में तैनात था.