bareilly@inext.co.in
BAREILLY :
यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट अब 20 मई को जारी नहीं हो पाएगा। आरयू प्रशासन ने 21 मई को रिजल्ट जारी करने की बात कही है। आरयू प्रशासन का कहना है कि रिजल्ट जारी करने के लिए अभी एजेंसी के पास कुछ काम बाकी बचा है जिस कारण रिजल्ट एक दिन देरी से जारी किया जाएगा।

15 मई से बढ़कर अब 21 मई
ज्ञात हो इस बार यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा आरयू ने 15 अप्रैल को कराई थी। एग्जाम में छह लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। साढ़े पांच लाख से ज्यादा अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। 15 मई तक परिणाम जारी करने की तारीख तय की थी। बाद में यह तिथि बढ़ाकर 20 मई निर्धारित की, लेकिन रिजल्ट जारी होने में असमंजस की स्थिति बन गई। जिसको लेकर आरयू प्रशासन ने साफ कर दिया कि एंट्रेंस का रिजल्ट अब मंडे को नहीं बल्कि ट्यूजडे को जारी किया जा सकता है। रिजल्ट निकालने में कोई गलती न रह जाए। इसीलिए रिजल्ट की जांच चल रही है।

अभी तक नहीं जारी हुई आंसर-की
आरयू ने रिजल्ट से 15 दिन पहले आंसर-की जारी करने की बात कही थी। समय के साथ यह तारीख लगातार बढ़ती गई और आज तक आंसर-की घोषित नहीं हो पाएगी। प्रशासन का तर्क है कि आंसर-की एजेंसी को दे दी गई है जल्द ही जारी कर दी जाएगी।

रिजल्ट तैयार है। इसकी चेकिंग चल रही है। आंसर-की एजेंसी को दी गई हैं। उम्मीद है कि 21 मई को परिणाम जारी हो जाएगा।

- प्रो। बीआर कुकरेती, यूपी बीएड एंट्रेंस एग्जाम को-आर्डिनेटर