-पीएम की लिखी किताब सभी गवर्नमेंट स्कूल्स में उपलब्ध कराने का निर्देश

-स्टूडेंट्स, टीचर्स व पेरेंट्स को 29 को टिप्स देंगे पीएम

VARANASI

बोर्ड एग्जाम का फोबिया हर स्टूडेंट्स को होता है। पर इस टेंशन को छू मंतर करने के लिए 'एग्जाम वारियर्स' बुक परीक्षार्थियों की मदद करेगी। इससे एग्जाम में स्टूडेंट्स को परेशानी नहीं होगी। यूपी बोर्ड की सात फरवरी से स्टार्ट होने वाली परीक्षाओं की तैयारी में जुटे स्टूडेंट्स को यह किताब पढ़ने के लिए लाइब्रेरी में उपलब्ध कराने का आदेश दिया गया है। डिप्टी सीएम डॉ। दिनेश शर्मा ने माध्यमिक शिक्षा विभाग के ऑफिसर्स संग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में यह निर्देश दिया है। यह किताब हर हाल में पीएम के मन की बात से पहले उपलब्ध करा देना है।

पीएम ने लिखी है बुक

सभी गवर्नमेंट स्कूल की लाइब्रेरी में पीएम मोदी की लिखी किताब 'एग्जाम वॉरियर्स' की प्रतियां तत्काल मंगवाने के निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि पीएम मोदी की लिखी किताब एग्जाम वॉरियर्स पिछले साल पब्लिश हुई थी, जो स्टूडेंट्स से लेकर टीचर्स तक में एग्जाम से रिलेटेड टिप्स देने में सक्षम है। इस किताब में पीएम मोदी ने स्टूडेंट्स के साथ ही टीचर्स और पेरेंट्स को भी टिप्स दिए हैं कि कैसे छात्र बेहतर तैयारी करें? इसे ध्यान में रखते हुए सभी गवर्नमेंट स्कूल की लाइब्रेरी में इसे खरीदकर रखवाने को कहा गया है।

पीएम 29 को एग्जाम पर देंगे टिप्स

पीएम नरेंद्र मोदी 29 जनवरी को एक बार फिर परीक्षा पर चर्चा करेंगे। जिसमें स्टूडेंट्स को परीक्षा में सफलता का मंत्र देंगे। इसमें शामिल होने के लिए प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना है। कॉम्प्टीशन में पार्टिसिपेट करने के लिए भी डिप्टी सीएम ने निर्देश दिए हैं। इसमें शामिल होने के लिए कक्षा नौ से 12 के स्टूडेंट्स को कांटेस्ट में हिस्सा लेना है। वहीं टीचर्स को शिक्षक की सलाह और पेरेंट्स को लर्निग फ्रॉम माई एग्जाम वॉरियर्स पर लिखकर शामिल होना है। इसके लिए सिटी के सभी स्कूल्स में तैयारी शुरू हो गयी है।