- यूपी बोर्ड एग्जाम के लिए आई कॉपियों और पेपर्स के बंडल वापस भेजे जा रहे हैं इलाहाबाद

-अब तक लगभग 56 हजार कॉपियां वापस भेजी गई, अगले 15 दिन तक चलेगा कॉपियां और पेपर्स भेजने का सिलसिला

BAREILLY:

यूपी बोर्ड एग्जाम में अब्सेंट स्टूडेंटस की कोरी कॉपियां सेंटर इंचार्ज के साथ ही बरेली जंक्शन के पार्सल घर के कर्मचारियों के लिए भी मुसीबत बनी हुई हैं। रोजाना बरेली के साथ ही आसपास के जिलों से कोरी कॉपियां लेकर सेंटर इंचार्ज और टीचर्स पार्सलघर पहुंच रहे हैं। पार्सल की बुकिंग कराने के लिए इन्हें घंटों लाइन लगानी पड़ रही है। अब तक लगभग 56 हजार कॉपी इलाहाबाद बोर्ड को भेजी जा चुकी हैं और कॉपी भेजने का सिलसिला लगातार जारी है।

पार्सल की बुकिंग के लिए लग रही लाइन

बरेली सहित आसपास के जिलों के भी एग्जाम सेंटर संचालक, टीचर और प्रिंसिपल कोरी कॉपियों के बंडल लेकर बरेली जंक्शन पार्सल घर पहुंच रहे हैं। पार्सल बुक कराने के लिए रोजाना लम्बी कतार लग रही है। अभी तक 56 हजार से अधिक सादा कापियां और पेपर्स बोर्ड ऑफिस को भेजे जा चुके हैं। बदायूं के उझानी से कापियों का बंडल पार्सल करने पहुंचे हरविलास गोयल ने बताया कि इस बार बड़ी संख्या में परीक्षार्थियों ने एग्जाम छोड़े थे, जिसकी वजह से इस बार पार्सल भेजने के लिए ज्यादा मारामारी है।

15 दिन तक और रहेगी मारामारी

पार्सल घर के कर्मचारियों ने बताया कि रोजाना 80-100 बंडल कापियों, पेपर और लिफाफे के आ रहे हैं। पिछले एक हफ्ते से काफी भीड़ चल रही है। अभी 15 दिन तक ऐसी ही स्थिति रहने वाली है। सभी बंडल त्रिवेणी एक्सप्रेस से ही भेजे जा रहे हैं। क्योंकि, त्रिवेणी एक्सप्रेस बरेली से बन कर चलती है, जो कि इलाहाबाद तक जाती है, जिससे पार्सल आसानी से चला जाता है।

इस समय बोर्ड एग्जाम की कापियां और पेपर की ज्यादा बुकिंग हो रही है। बरेली के साथ ही आसपास के जिलों के लोग भी बरेली जंक्शन से ही बंडल बोर्ड ऑफिस को भेज रहे हैं।

एएन झा, सीपीएम, बरेली जंक्शन