- 8 मार्च से शुरू हुआ था मूल्यांकन, अभी भी 20 हजार कॉपियां होनी हैं चेक

बरेली --

बोर्ड परीक्षा के मूल्यांकन की आखिरी डेट 25 मार्च है. अभी भी 20 हजार कॉपियों का मूल्यांकन नहीं हो पाया है. यूपी बोर्ड एग्जाम की कॉपियों के मूल्यांकन के लिए शहर में पांच सेंटर्स को बनाए गए थे. राजकीय इंटर कॉलेज, गुलाबराय इंटर कॉलेज, इस्लामियां इंटर कॉलेज, जीजीआईसी, मैथोडिस्ट ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज में मूल्यांकन किया जा रहा है.

8 मार्च से शुरू हुआ था मूल्यांकन

यूपी बोर्ड का मूल्यांकन आठ मार्च से शुरू होना था, लेकिन टीजीटी की परीक्षा की वजह से केवल एक सेंटर पर ही मूल्यांकन शुरू हुआ था. वाकी के चार सेंटर्स पर 10 मार्च से मूल्यांकन शुरू हुआ था. वहीं मूल्यांकन में कुछ दिनों तक न तो एग्जामिनर ने इंट्रेस्ट दिखाया और न ही डीएचई ने. जब डीआईओएस ने सभी सेंटर्स का औचक निरीक्षण किया तो पूरे मामले की पोल खुल गई. डीआईओएस ने सभी को फटकार लगाई और कार्रवाई के आदेश दिए, जिसके बाद सभी डीएचई और एग्जामिनर मूल्यांकन के लिए पहुंचने लगे.

अप्रैल में रिजल्ट जारी होने के संभावना

लोकसभा चुनाव के चलते इस बार यूपी बोर्ड के रिजल्ट अप्रैल के लास्ट वीक तक जारी होने की संभावना जताई जा रही है. शिक्षा विभाग का कहना है कि यूपी बोर्ड इस बार पूरी तैयारियों में जुटा हुआ है कि रिजल्ट को जल्द से जल्द जारी किया जाए.