- जनवरी के अंत तक सेंटर्स पर पहुंच जाएंगी कॉपियां

- चार मंडलों में दो हजार से अधिक परीक्षा केंद्र

Meerut : नए साल के साथ ही यूपी बोर्ड परीक्षा की तैयारियों को तेज कर दिया गया है। यूपी बोर्ड की परीक्षा इस बार क्9 फरवरी से शुरू हो रही है। परीक्षा शुरू होने से पहले सभी परीक्षार्थियों की प्रयोगात्मक परीक्षा सुनिश्चित कराने के लिए बोर्ड की ओर से जोर दिया जा रहा है। साथ ही कई जिलों में कापियां भेजी जानी शुरू हो गई हैं।

ख्क्8भ् सेंटर्स बनाए

मेरठ क्षेत्रीय बोर्ड कार्यालय से जुड़े चार मंडल अलीगढ़, आगरा, सहारनपुर, मेरठ में करीब दो हजार क्8भ् केंद्रों पर बोर्ड की परीक्षा होगी। लिखित परीक्षा से पहले इस समय इंटरमीडिएट की प्रयोगात्मक परीक्षा शुरू हो चुकी है।

प्रैक्टिकल ख्म् से

पहले चरण की प्रयोगात्मक परीक्षा ख्म् दिसंबर से शुरू है, जबकि दूसरे चरण में मेरठ मंडल की प्रयोगात्मक परीक्षा क्0 जनवरी से शुरू होगी। पिछले साल की तरह इस बार इलाहाबाद बोर्ड मुख्यालय से प्रयोगात्मक परीक्षकों की सूची भेजी जा रही है कि वह किस जिले में प्रयोगात्मक परीक्षा लेने जाएंगे।

सील हो रहे पेपर्स

परीक्षा की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए संबंधित जिलों में सीधे सरकारी प्रेस से कापियों को भेजा जा रहा है। जनवरी महीने तक सभी जिलों में कापियां पहुंच जाएगी। परीक्षा से क्भ् दिन पहले तक प्रश्नपत्र भी संबंधित सेंटरों पर भेज दिया जाएगा। इसके लिए बोर्ड ने पेपरों की सीलिंग शुरू कर दी है। मेरठ क्षेत्रीय कार्यालय में स्कूलों की नामावली आने वाली है।