prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: यूपी बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी होने के बाद बोर्ड ने ग्रीवांस सेल में आ रही लगातार शिकायतों को दूर करने के लिए इम्प्रूवमेंट व कम्पार्टमेंट परीक्षा के लिए आवेदन तिथि जारी कर दी. इम्प्रूवमेंट या कम्पार्टमेंट परीक्षा के लिए 5 मई से आवेदन बोर्ड की वेबसाइट upmsp.edu.in पर शुरू होगी. आवेदन प्रक्रिया 31 मई की रात 12 बजे तक पूरी की जा सकेगी. आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स अपने विद्यालय में प्रिंसिपल से सम्पर्क करके 256.50 रुपए शुल्क के साथ एक प्रार्थना पत्र और अंकपत्र की छाया प्रति भी उपलब्ध कराएंगे.

ट्रेजरी में जमा करनी होगी फीस
विद्यालय के इम्प्रूवमेंट या कम्पार्टमेंट परीक्षा के लिए प्रार्थना पत्र के साथ शुल्क देने वाले स्टूडेंट्स की फीस प्रिंसिपल द्वारा एक मुश्त ट्रेजरी में जमा करना होगा. चलान के माध्यम से जमा शुल्क की छाया प्रति तथा संबंधित छात्र का अनुक्रमांक एवं उसके इम्प्रूवमेंट या कम्पार्टमेंट परीक्षा में शामिल होने वाले विषय की सूचना 31 मई की रात्रि 12 बजे तक विद्यालय के द्वारा संबंधित वेबसाइट पर अपलोड करना अनिवार्य है.

प्रयोगात्मक परीक्षाएं 21 मई से 31 मई के बीच
इम्प्रूवमेंट व कम्पार्टमेंट परीक्षा के लिए अर्ह परीक्षार्थियों की प्रयोगात्मक परीक्षाएं 21 मई से 31 मई के बीच संपादित करायी जाएगी. संबंधित स्टूडेंट्स अपने विद्यालय के प्रिंसिपल से मिलकर परीक्षा में शामिल हो सकेंगे. आंतरिक मूल्यांकन की विषयवार अंको की सूची संबंधित क्षेत्रीय कार्यालय में 10 जून तक उपलब्ध कराना अनिवार्य है.