- बोर्ड एग्जाम की ड्यूटी चेंज कराने या नाम हटाने को लेकर पहुंचने लगे एप्लीकेशन

- डीआईओएस ऑफिस में टीचर्स की लग रही कतार

<- बोर्ड एग्जाम की ड्यूटी चेंज कराने या नाम हटाने को लेकर पहुंचने लगे एप्लीकेशन

- डीआईओएस ऑफिस में टीचर्स की लग रही कतार

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: सर मेरी फैमिली में कोई नहीं है, जो मेरे एक साल के बच्चे की देखभाल कर सके। ऐसे में मेरी ड्यूटी बोर्ड एग्जाम के दौरान सचल दल से हटाकर कहीं दूसरी जगह लगा दीजिए। जिससे मेरी प्रॉब्लम सॉल्व हो जाए। ऐसे ही कई लेटर इन दिनों डीआईओएस ऑफिस में लेकर टीचर्स अपनी बोर्ड ड्यूटी को चेंज करने या ड्यूटी से नाम कटाने के लिए लेकर टहल रहे हैं। एजूकेशन डिपार्टमेंट के ऑफिसर्स भी इन प्रॉब्लम को लेकर परेशान हैं।

दिन भर लगा रहता है मजमा

बोर्ड एग्जाम को लेकर इण्टर कालेजेज के टीचर्स की ड्यूटी को फाइनल कर दिया गया है। सेंटर्स में स्टूडेंट्स की संख्या के हिसाब से कक्ष निरीक्षकों की तैनाती की लिस्ट स्कूलों को भेजी जा चुकी है। सचल दल के लिए भी टीचर्स व लेक्चरर की लिस्ट फाइनल की जा चुकी है। ऐसे में एग्जाम ड्यूटी कई लोगों के लिए मुश्किल बनी है। कई टीचर्स ड्यूटी से अपना नाम हटाने को लेकर अप्लीकेशन डीआईओएस ऑफिस में दे रहे हैं। सबसे अधिक सचल दल से ड्यूटी हटाने के लिए टीचर्स ने रिक्वेस्ट की है।

नहीं चेंज होगी ड्यूटी

इस तरीके के एप्लीकेशन के बारे में डीआईओएस महेन्द्र कुमार सिंह से पूछने पर उन्होंने बताया कि जिन टीचर्स की ड्यूटी लगाई गई है। उनमें कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। अगर किसी टीचर्स के साथ वास्तव में कोई बड़ी समस्या है, तो उनकी परिस्थिति के बारे में विचार करके ही कोई फैसला लिए जाएगा। क्योंकि एग्जाम की तैयारियों को फाइनल किया जा रहा है। ऐसे में किसी भी बड़े चेंज का सीधा असर बोर्ड एग्जाम पर पड़ेगा।