- छह दिन में आठ से ज्यादा छात्राएं आ चुकी हैं पकड़ में

- नकल करने के मामले में लड़कों की संख्या है कम

- परीक्षा स्टार्ट होने के पहले ही दिन पकड़ी गई थीं दो छात्राएं

AGRA। लो जी यहां भी बाजी मार रही हैं, आज के वक्त में हर कदम पर लड़कों से आगे चल रही हैं। बोर्ड एग्जाम के रिजल्ट में भी लड़कियां ही सबसे ज्यादा प्रतिशत में पास होती हैं। लेकिन इस साल लड़कियां एक और मामले में लड़कों को पीछे छोड़ने वाली हैं। यह नया क्षेत्र है नकल का, तीन मार्च से शुरू हुई यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में छह दिन में आठ से ज्यादा छात्राएं नकल करते पकड़ी जा चुकी हैं.वहीं नकल में पकड़े जाने के मामले में लड़कों की संख्या कम है।

तीन मार्च से शुरू हुई हैं परीक्षाएं

यूपी बोर्ड की परीक्षाएं तीन मार्च से ही शुरु हुई है। अब तक केवल छह ही दिन बीते हैं। लेकिन इन छह दिनों में कई छात्राएं नकल करते हुई पकड़ी जा चुकी हैं।

पहले दिन पकड़ी गई थी दो छात्राएं

बोर्ड परीक्षा के पहले ही दिन दो छात्राओं को नकल करते हुए पकड़ लिया गया था। अब तक आठ से ज्यादा छात्राएं नकल करते हुए पकड़ी जा चुकी हैं। फ्राइडे को भी फ्लाइंग स्क्वाइड ने दो लड़कियों को नकल करते हुए पकड़ लिया था। इनकी कॉपियों को सील कर दिया गया था।

फ्लाइंग स्क्वायड भी है हैरान

इस बार फ्लाइंग स्क्वायड में जा रहे शिक्षक भी हैरान हैं। एक शिक्षक ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि इस बार लड़िकयां नकल करने में काफी आगे हैं। कई बार हम सिर्फ चेतावनी देकर ही उन्हें छोड़ देते हैं। लेकिन लड़कियां इस बार धड़ल्ले से नकल कर रही हैं।

पिछले साल था कम आंकड़ा

पिछले साल बोर्ड एग्जाम में नकल करने वालों में लड़कियों का आंकड़ा काफी कम था। पिछले साल छात्र ज्यादा पकड़े गए थे। लेकिन इस साल की स्पीड देखकर लग रहा है कि एग्जाम खत्म होने तक इस बार छात्राएं नकल करने में छात्रों को काफी पीछे छोड़ देंगी।

वर्जन

इस बार हमारे सामने लड़कियों के नकल करने के मामले ज्यादा आ रहे हैं। हम भी हैरान हैं। हर रोज एक या दो छात्राएं तो पकड़ में आ ही जाती हैं.- ओपी त्यागी, परीक्षा प्रभारी